प्रियंका गांधी ने खाली किया दिल्ली लोधी एस्‍टेट का सरकारी बंगला, गुरुग्राम में होंगी शिफ्ट

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 30, 2020 | 18:22 IST

Priyanka Gandhi Bungalow:कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली में आवंटित सरकारी बंगला  खाली कर दिया है।

Priyanka Gandhi vacated Government bungalow in Lodhi Estate Delhi shifted to be in Gurugram
इसके पहले चर्चा थी कि कांग्रेस महासचिव लखनऊ स्थित एक बंगले में शिफ्ट होंगी 

मुख्य बातें

  • प्रियंका गांधी ने दिल्ली के लोधी स्टेट में आवंटित सरकारी बंगला अब खाली कर दिया है
  • वो दिल्ली से सटे गुरुग्राम के बेहद पॉश और सुरक्षित इलाके में फ्लैट में रहेंगी
  • प्रियंका गांधी की सुरक्षा हटाने के बाद उन्हें लोधी एस्टेट स्थित सरकारी बंगला खाली करना था

नई दिल्‍ली: दिल्ली के बेहद वीवीआईपी इलाके में बंगले के लिए राजनेताओं में होड़ मची रहती है, वहीं  प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली के लोधी स्टेट में आवंटित सरकारी बंगला अब खाली कर दिया है बताया जा रहा है कि अब वो दिल्ली से सटे गुरुग्राम के बेहद पॉश और सुरक्षित इलाके में फ्लैट में रहेंगी, इसको लेकर सारी तैयारियां हो चुकी हैं, गौरतलब है कि एसपीजी सुरक्षा घेरा हटने के बाद उन्‍हें दिल्ली के इस सरकारी बंगले को खाली करने का नोटिस दिया गया था।

प्रियंका गांधी की सुरक्षा हटाने के बाद उन्हें लोधी एस्टेट स्थित सरकारी बंगला खाली करना था, जिसकी मियाद 31 जुलाई को खत्म हो रही है,बताया जा रहा है कि प्रियंका हरियाणा के गुरुग्राम में डीएलएफ अरालिया में शिफ्ट होंगी।

इसके पहले प्रियंका गांधी के लखनऊ में अपने रिश्तेदार के घर 'कौल निवास' में शिफ्ट होने के कयास लगाए जा रहे थे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर आने वाले दिनों में प्रियंका गांधी अपना अधिकांश समय यूपी में बिताएंगी।

इसके पहले चर्चा थी कि कांग्रेस महासचिव लखनऊ स्थित एक बंगले में शिफ्ट होंगी और इसके लिए उस मकान का मरम्मत कराया जा रहा है। प्रियंका गांधी से जुड़े करीबी सूत्रों के हवाले से बताया गया कि प्रियंका गांधी का इरादा अगले कुछ महीनों तक गुरुग्राम में रुकने का है। 

सूत्रों का कहना है कि प्रियंका के दिल्ली स्थित आवास का ज्यादातर सामान गुरूग्राम के इस घर में लाया जा चुका है। यहां के आवास की सुरक्षा समीक्षा का काम भी पूरा किया जा चुका है। सीआरपीएफ ने यहां की सुरक्षा का जायजा ले लिया है। प्रियंका गांधी को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। समझा जाता है कि वह अपनी राजनीतिक बैठकें अपनी मां एवं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर करेंगी।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर