अपने ही सांसदों से पीएम नरेंद्र मोदी नाराज, यह है खास वजह

पीएम नरेंद्र मोदी इस समय नाराज है और नाराजगी के पीछे उनके राज्यसभा सांसद हैं। सोमवार को गैरहाजिर रहने वाले सांसदों की बाकायदा उन्होंने लिस्ट मांगी है।

Monsoon Session of Parliament, Narendra Modi, BJP MPs in Rajya Sabha, BJP Parliamentary Party meeting
अपने ही सांसदों से पीएम नरेंद्र मोदी नाराज, यह है खास वजह 

मुख्य बातें

  • राज्यसभा से गैरहाजिर रहने वाले सांसदों से पीएम नरेंद्र मोदी नाराज
  • सोमवार को वित्त मंत्रालय से संबंधित विधेयक पेश होने के दौरान कई सांसद रहे गैरहाजिर
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने गैरहाजिर रहने वाले सांसदों की मांगी लिस्ट

पीएम नरेंद्र मोदी बेहद नाराज है, उनकी नाराजगी अपने सांसदों से है। नाराजगी की वजह यह है कि सांसद सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेते हैं यानी कि वो गैरमौजूद रहते हैं। सोमवार को राज्यसभा सांसदों की कम संख्या पर उनका गुस्सा अधिक था। उन्होंने संसद में गैरहाजिर रहने वाले सांसदों की लिस्ट मांगी है। मंगलवार को संसद सत्र शुरू होने से पहले उन्होंने संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लिया और अपनी नाराजगी दर्ज की।

बीजेपी के कई राज्यसभा सांसद रहे गैरहाजिर
सोमवार को संसद में वित्त मंत्रालय के विधेयक के वक्त बीजेपी के कई सांसद गैरहाजिर थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अगर कोई बहुत जरूरी काम ना हो तो सदन के अंदर मौजूदगी जरूरी है। बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले ही स्पष्ट तौर पर कह चुके हैं कि जब कोई महत्वपूर्ण बिल पेश किए जा रहे हों तो उस समय सदन में सांसदों की शत प्रतिशत मौजूदगी होनी चाहिए। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि जब इस तरह की नाराजगी व्यक्त की गई हो। 

गैरहाजिर सांसदों की मांगी लिस्ट
जानकार कहते हैं कि अगर कोई बिल इस वजह से गिरे कि संख्याबल होते हुए सांसद मौजूद नहीं थे तो सरकार को असहज स्थिति का सामना करना पड़ता है। इसलिए आपने देखा होगा कि 10 और 11 अगस्त के लिए बीजेपी सांसदों को व्हिप जारी किया गया है ताकि शत प्रतिशत सांसदों की मौजूदगी सुनिश्चित हो सके।  संसद के गलियारों से ताल्लुक रखने वाले कहते हैं कि इस तरह की समस्या सिर्फ मोदी सरकार में ही नहीं है, बल्कि अगर मनमोहन सिंह सरकार को भी देखा जाए तो इस तरह की तस्वीरें और खबरें आती रहती थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर