Video:PM मोदी से बात करते हुए रो पड़ी महिला हॉकी टीम, मोदी बोले- पूरे देश को आप पर गर्व है

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 06, 2021 | 14:58 IST

भारतीय महिला हॉकी टीम भले ही ओलंपिक में पदक से चूक गई हो लेकिन उनके खेल ने पूरे देशवासियों का दिल जीत लिया। पीएम मोदी ने मैच के बाद टीम इंडिया की खिलाड़ियों को कॉल कर उनके प्रदर्शन की तारीफ की।

PM Modi dials India women's hockey team, says entire country proud of you
पीएम मोदी से बात करते हुए रो पड़ी महिला हॉकी टीम, Video 

मुख्य बातें

  • पीएम मोदी ने महिला हॉकी टीम खिलाड़ियों से की बात
  • खिलाड़ियों से बोले पीएम- आपका पसीना आज देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है।

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) भले ही शुक्रवार को ओलंपिक में अपना पहला पदक जीतने से चूक गई लेकिन उनके शानदार खेल ने लोगों का दिल जीत लिया। ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले गए रोमांचक मुकाबले में ब्रिटेन ने भारत को 4-3 से हरा दिया। टीम शानदार खेल पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि हम टोक्यो ओलंपिक में अपनी महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन को हमेशा याद रखेंगे। उन्होंने हॉकी टीम के खिलाड़ियों से फोन पर भी बात की और उनके खेल की तारीफ की।

क्या कहा पीएम ने
मैच के बाद पीएम मोदी ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों से बात करते हुए कहा, 'आप सब लोग बहुत बढ़िया खेलें हैं, आपने इतना पसीना बहाया - इतना पसीना बहाया है। पिछले 5-6 साल से आप सब कुछ छोड़कर इसी में साधना कर रहे थे। आपका पसीना पदक नहीं ला सका लेकिन आपका पसीना आज देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है। मैं टीम के सभी साथियों को और आपके कोच को बधाई देता हूं। निराश बिल्कुल नहीं होना है।'

पीएम बोले- देश आप पर गर्व कर रहा है
इस दौरान पीएम मोदी ने हॉकी खिलाड़ी नवनीत की आंख पर लगी चोट के बारे में भी पूछा। इस दौरान जब खिलाड़ी रोने लगे तो पीएम मोदी ने कहा, 'आप लोग रोना बंद करिए, मेरे तक आवाज आ रही है, देश आज आप पर गर्व कर रहा है। बिल्कुल निराश नहीं होना है। कितने वर्षों बाद भारत की पहचान हॉकी पुर्नजीवित हो रही है। आप लोगों की मेहनत, लगन से हो रही है। निराश नहीं होते हैं।' इस दौरान पीएम मोदी ने टीम के कोच से भी बात की। आपको बता दें कि भारतीय टीम पहली बार ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंची लेकिन ब्रिटेन से 3 . 4 से हारकर कांस्य से चूक गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर