भारत में आतंकी हमले की फिराक में ISI, भीड़ में टिफिन बम रखने की साजिश

पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी ISI ने त्‍योहारी सीजन में भारत में बम धमाकों की साजिश रची है। एक खुफिया अलर्ट में इसे लेकर आगाह किया गया है और बताया गया है कि इसके लिए टिफिन बम के इस्‍तेमाल की योजना बनाई गई है।

भीड़ में टिफिन बम! त्‍योहारी सीजन में देश को दहलाने की साजिश, PAK-ISI को लेकर अलर्ट
भीड़ में टिफिन बम! त्‍योहारी सीजन में देश को दहलाने की साजिश, PAK-ISI को लेकर अलर्ट 

नई दिल्ली : पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) कथित तौर पर त्योहारी सीजन के दौरान देश में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना बना रही है। एक महत्वपूर्ण इंटेलिजेंस अलर्ट से इस बारे में पता चला है। यह खुफिया अलर्ट 18 सितंबर को जारी किया गया था, जिसके मुताबिक ISI ने त्योहारी सीजन से पहले देश में आतंकी हमले की योजना बनाई है।

खुफिया अलर्ट के मुताबिक, आतंकियों की योजना टिफिन बॉक्स में 'इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाने की है। त्‍योहारों के दौरान आतंकी साजिश को लेकर कई एजेंसियों ने चेताया है। बताया जा रहा है कि आतंकियों की साजिश एडवांस स्‍टेज में है। अलर्ट के मुताबिक, ISI की योजना त्‍योहारों के दौरान भीड़-भाड़ वाली जगहों पर इन टिफिन बमों को रखने की है।

आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

इससे पहले 14 सितंबर को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पाकिस्तान साजिश का बड़ा खुलासा करते हुए आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था, जिससे नवरात्रि और रामलीला के दौरान देशभर में बड़े आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश नाकाम हो गई। पुलिस ने अलग-अलग राज्यों में छापेमारी कर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से प्रशिक्षण प्राप्‍त दो आतंकियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जान मोहम्मद शेख उर्फ ​​'समीर', ओसामा, मूलचंद, जीशान कमर, मोहम्मद अबू बकर और मोहम्मद आमिर जावेद के रूप में हुई है। ओसामा और कमर को पाकिस्तान ले जाया गया था। दोनों ने वहां ISI के निर्देश पर काम किया था। उन्हें एके-47 समेत विस्फोटक और अन्‍य हथियारों का इस्तेमाल करने का प्रशिक्षण दिया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर