ओवैसी बोले- 2022 में आदित्यनाथ को नहीं बनने दूंगा CM, योगी बोले- चुनौती स्वीकार करता हूं

ऑल इंडिया इत्‍तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के मुखिया असदउद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वो योगी को दुबारा यूपी का सीएम नहीं बनने देंगे। उनके इस बयान पर सीएम ने खुद प्रतिक्रिया दी है।

Owaisi says we won't let Adityanath return as CM, Yogi says Challenge accepted
ओवैसी ने दिया चैलैंज तो योगी बोले- चुनौती मंजूर है 

मुख्य बातें

  • यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर तेज हुई राजनीतिक बयानबाजी
  • असदउद्दीन ओवैसी बोले- 2022 में योगी को नहीं बनने देंगे सीएम
  • योगी बोले- ओवैसी का चैलेंज मंजूर है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी जुबानी जंग भी तेज हो गई है। तमाम राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं वहीं नेता भी पाला बदल रहे हैं। इस जंग में अब ऑल इंडिया इत्‍तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी कूद गए हैं। ओवैसी ने कहा है कि वो 2022 में उत्तर प्रदेश में योगी को मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे।

योगी को नहीं बनने देंगे सीएम
ओवैसी ने का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कहते हैं, 'इंशाअल्ला हम योगी को दुबारा मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे। अगर हमारे हौसलें बुलंद रहेंगे और मेहनत करेंगे तो सबकुछ होगा इंशाअल्ला.. मगर हमारी कोशिश यही है कि उत्तर प्रदेश में फिर से बीजेपी की सरकार ना बने।' ओवैसी के इस वीडियो पर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया देते हुए इसे देश को खंडित करने वाला बयान बताया है।

योगी बोले- चैलेंज मंजूर
ओवैसी के इस बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'ओवैसी हमारे देश के बड़े नेता हैं। अगर उन्‍होंने 2022 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को चुनौती दी है तो बीजेपी के कार्यकर्ता उनकी चुनौती को स्‍वीकार करते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि बीजेपी यूपी में 2022 में फिर से सरकार बनाएगी। हम 300 से ज्‍यादा सीटों पर विजयी होंगे। यूपी में बीजेपी की ही सरकार बनेगी। ओवैसी की अपनी पार्टी है और वे अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि हम अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे।'

ओवैसी की पार्टी 100 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

आपको बता दें कि ओवैसी ने हाल ही में ऐलान किया था कि उनकी पार्टी एआईएमआईएम यूपी विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। एआईएमआईएम ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाले भागीदारी संकल्‍प मोर्चा (बीएसएम) के साथ गंठबंधन किया है। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि ओवैसी किस तरह से यूपी के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में अपनी पैठ बनाते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर