Video: Aligarh में Muslim परिवार ने की Ganesh Puja, तो Maulana को क्यों हुई तकलीफ ?

भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चा की मंडल उपाध्यक्ष रूबी आसिफ खान (Ruby Asif Khan Ganesh Puja) ने हिंदू देवी-देवताओं की पूजा को लेकर विवादित बयान देने वाले सहारनपुर (Saharanpur news) के Maulana मुफ्ती अरशद फारूकी पर निशाना साधते हुए कहा है कि ये लोग देश को बांटना चाहते हैं।

Muslim family performed Ganesh Puja in Aligarh so why did Maulana suffer
Aligarh में Muslim परिवार ने की Ganesh Puja, तो Maulana को क्यों हुई तकलीफ ? | Uttar Pradesh News 
मुख्य बातें
  • गणेश भक्त 'खान', मौलाना परेशान! गणपति की पूजा पर देवबंदी फतवा?
  • गणेश पूजा से क्यों बौखलाए देवबंदी? गजानन की पूजा करना गुनाह है क्या?
  • रूबी के गणेश, मौलाना का कलेश! मजहब के नाम पर, कट्टरवादी काम पर

Ruby Asif Khan Ganesh Puja: एक और कट्टरपंथ की तस्वीर यूपी के अलीगढ़ से भी सामने आई है, जहां गणेश स्थापना करने वाले मुस्लिम परिवार के खिलाफ मजहब के ठेकेदार सक्रिय हो गए हैं। अलीगढ़ के रूबी खान के परिवार के खिलाफ मौलाना ने फतवा जारी कर दिया है। फतवा मोबाइल सर्विस देवबंद के चेयरमैन मुफ्ती अरशद फारुकी ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि इस्लाम सिर्फ अल्लाह की पूजा, अल्लाह की परस्ती सिखाता है।

रूबी ने कही ये बात

अगर कोई अपने मजहब के खिलाफ काम करता है और उस पर वही हुकूम जारी होगा जो इस्लाम के खिलाफ काम करने वालों पर होता है...लेकिन फतवे के खिलाफ गणेश पूजा करने वाली बीजेपी कार्यकर्ता रूबी खान ने साफ कर दिया है कि वो हार मानने वाली नहीं है। रूबी का कहना है कि वो हर धर्म को मानती हैं.. ऐसे में उनके खिलाफ फतवा जारी करने वाले मुसलमान नहीं बल्कि जिहादी हैं।. ऐसे मौलवी कभी सच्चे मुसलमान नहीं हो सकते, वे चरमपंथी और जिहादी हैं। 

अलीगढ़ के एक मुस्लिम परिवार का कसूर सिर्फ इतना, गणपति पूजा पर जारी हुआ फतवा

दानिश आजाद ने कही ये बात

इस बीच अलीगढ़ में रूबी खान के खिलाफ फतवा जारी करने पर यूपी के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री दानिश आजाद ने कहा है कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है। दानिश आजाद ने कहा-सभी मिल कर त्योहार मनाते हैं और सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। एक दूसरे का त्योहार मनाने रोक नहीं सकते हैं।

Ganeshotsav: धारा 370 हटने के बाद बदली सूरत, कश्मीर में 'मुंबई' की तरह मनेगा भव्य गणेशोत्सव

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर