Sawal Public Ka: क्या मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, केजरीवाल को खत्म करने का प्लान?

Sawal Public Ka: दिल्ली में शराब घोटाला मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास समेत 21 ठिकानों पर छापे मारे गए। अब सवाल उठने लगे कि छापेमारी के बाद आगे क्या होगा ? क्या मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया जाएगा? 

Liquor scam in Delhi, Will Manish Sisodia be arrested, plan to eliminate Kejriwal?
दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया के आवास पर छापे 

Sawal Public Ka: दिल्ली में शराब घोटाला मामले में 12 घंटे से ज्यादा हो गए लेकिन रेड अभी जारी है। दिल्ली की शराब नीति को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच राउंड वाइज मुकाबला चल रहा है। एक के वार पर दूसरे का पलटवार चल रहा है। दिल्ली ही नहीं बल्कि यूपी और बिहार और दूसरी जगहों की राजनीतिक पार्टियों के नेता भी इसमें कूद पड़े हैं। सवाल बड़ा है क्या मनीष सिसोदिया गिरफ्तार कर लिए जाएंगे? सवाल ये भी है कि 12 घंटे की रेड में CBI को क्या-क्या सबूत मिले हैं ? खबर है कि कुछ गोपनीय दस्तावेज मिले हैं। तो क्या ये गोपनीय दस्तावेज इतने पुख्ता हैं कि सिसोदिया के लिए बड़ी मुसीबत बनने वाले हैं। आज इन सारे सवालों के जवाब हर कोई जानना चाह रहा है। एक-एक सवाल का जवाब, आपके सामने रखेंगे। 

दरअसल, आज सुबह साढ़े आठ बजे CBI की टीम दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पहुंची। नई EXCISE पॉलिसी में करीब 144 करोड़ घोटाले के सिलसिले में सिसोदिया के घर की तलाशी शुरू की। छापेमारी मनीष सिसोदिया के सरकारी आवास AB-17 मथुरा रोड पर हो रही है। सूत्र बता रहे हैं कि CBI ने सिसोदिया और उनके परिवार के मोबाइल और लैपटॉप जब्त कर लिए हैं। सिसोदिया की गाड़ी की भी तलाशी ली गई है जिसकी तस्वीर आपके सामने है।  सिसोदिया के साथ-साथ EXCISE पॉलिसी लागू करने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों के ठिकानों पर भी रेड हुई। दिल्ली समेत सात राज्यों के 21 ठिकानों पर CBI ने छापा मारा। 

दिल्ली की शराब नीति को लेकर CBI की इतनी बड़ी रेड शुरू होते ही आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के एजुकेशन वाला चैप्टर पलट दिया । न्यूयॉर्क टाइम्स में छपे लेख का हवाला दिया। जिसे बीजेपी ने advertisement करार दिया । मतलब आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच सियासी तलवारें खिंच गईं ।

सवाल उठने लगे कि छापेमारी के बाद आगे क्या होगा ?
क्या मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया जाएगा ? 

सिसोदिया शराब घोटाले में कैसे फंसे। जिसे केजरीवाल कट्टर ईमानदार बता रहे थे उन पर गिरफ्तारी की तलवार क्यों लटकी है ? जुलाई 2022 में चीफ सेक्रेट्री ने LG को चिट्ठी लिखी। उसके बाद LG ने CBI जांच के आदेश दिए। इसके दौरान EXCISE पॉलिसी को लेकर विजिलेंस ने भी अपनी जांच शुरू की। लेकिन सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद आज सीबीआई रेड हुई। फिर FIR दर्ज कर ली गई। FIR में 16 लोगों के नाम हैं। जो आपको टीवी स्क्रीन पर एक-एक कर दिखेंगे। FIR कॉपी में भी क्या है वो भी बताएंगे। लेकिन ये सब बातें तो पीछे की है। दो स्टेप के बाद NEXT तीसरा स्टेप क्या होगा। ये अब सबसे बड़ा सवाल हो गया है ? क्या सिसोदिया गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। सत्येन्द्र जैन की तरह । हम बार-बार ये सवाल इसलिए उठा रहे हैं कि सबसे ज्यादा पब्लिक के सवाल इसी को लेकर हमारे पास आए हैं। 

दिल्ली में 144 करोड़ का शराब घोटाले का सच क्या है, सत्येंद्र जैन अंदर, अब सिसोदिया का नंबर?

दर्शकों शराब नीति पर CBI की छापेमारी शुरू हुई तो मनीष सिसोदिया ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए। थोड़ी ही देर बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मनीष सिसोदिया को देश का बेहतरीन शिक्षा मंत्री बताया। अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल के छपे लेख का हवाला दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर