Barabanki Road Accident: बाराबंकी सड़क हादसे में 20 की मौत, मुआवजे का किया गया ऐलान

बाराबंकी सड़क हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं। घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।इसके साथ ही पीड़ित परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है।

Road Accident, UP, Barabanki Road Accident Barabanki Road Accident in Hindi
यूपी के बाराबंकी में सड़क हादसा, 18 की मौत 

मुख्य बातें

  • यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 18 लोग काल के गाल में समाए
  • देर रात लखनऊ गोरखपुर नेशनल हाईवे पर हादसा, ट्रक ने खड़ी बस में टक्कर मारी
  • स्थानीय अस्पतालों में घायलों का इलाज जारी

यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 20 लोगों की मौत हुई है। हाईवे पर खड़ी बस में ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। चार दर्जन से ज्यादा लोग घायल, मौके पर मची चीख-पुकार? मौके पर पहंची पुलिस, घायलों का रेस्क्यू करने में टीम जुटी है। खराब होने के चलते बस रोड के किनारे खड़ी थी।  पंजाब से बिहार जा रही थी वॉल्वो बस यात्रियों से खचाखच भरी थी। रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में कल्याणी नदी हाईवे पर हादसा हुआ। पीड़ित परिवार के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 रुपए मुआवजे का ऐलान किया गया है। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे पर जताया दुख
बाराबंकी में हुए सड़क हादसे के संदर्भ में पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बातचीत की और हादसे पर दुख जताया। सीएम ने बाराबंकी जिला प्रशासन को पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने का आदेश दिया है। इसके साथ ही घायलों को अस्पताल के साथ साथ दूसरे यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने का भी आदेश दिया है। 

ट्रक ने बस में मारी टक्कर
एडीजी, लखनऊ जोन सत्य नारायण सबत ने बताया कि बस चालक ने बस की मरम्मत करते समय यात्रियों को आराम करने के लिए कहा था। इसके तुरंत बाद, एक ट्रक बस से टकरा गया, जिसके परिणामस्वरूप हताहत और घायल हो गए। बस के नीचे फंसे शवों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी। उन्होंने बताया कि पहली प्राथमिकता घायलों को उपचार मुहैया कराने की है। हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। पहली नजर में गलती ट्रक ड्राइवर की नजर आ रही है। 

क्या कहना है चश्मदीदों का
चश्मदीदों के मुताबिक सड़क के किनारे बस खड़ी थी और कुछ मरम्मत का काम चल रहा था। कुछ लोग बस से नीचे उतर कर सड़क किनारे सो रहे थे और कुछ लोग बस के अंदर थे। अनियंत्रित ट्रक ने बस में टक्कर के साथ ही सो रहे लोगों को कुचल दिया। हादसा इतना भीषण था कि करीब एक किमी तक आवाज सुनाई दी। घटना के बाद चीख पुकार मच गई और लोग बदहवाश हो गए। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या हो गया। करीब 15 मिनट के बाद पुलिस की 100 नंबर वाली गाड़ी आई और राहत काम शुरू हुआ। करीब 30 मिनट के बाद बचाव दल के सदस्य आ गए और बस में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू हुआ। कुछ बॉडी बस में इस तरह से फंसी हुई थी कि उन्हें निकालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर