बिहार में BJP ने नीतीश को क्‍यों बनाया CM? Frankly Speaking में जेपी नड्डा ने कई सवालों के दिए बेबाकी से जवाब

बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने नीतीश की अगुवाई में सरकार गठन से लेकर सुशील मोदी को फिर से उपमुख्‍यमंत्री नहीं बनाए जाने सहित कई सवालों के जवाब बेबाकी से दिए तो आरजेडी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

बिहार में BJP ने नीतीश को क्‍यों बनाया CM? Frankly Speaking में जेपी नड्डा ने कई सवालों के दिए बेबाकी से जवाब
बिहार में BJP ने नीतीश को क्‍यों बनाया CM? Frankly Speaking में जेपी नड्डा ने कई सवालों के दिए बेबाकी से जवाब  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : बिहार में विधानसभा चुनाव संपन्‍न होने और नीतीश कुमार की अगुवाई में एक बार फिर एनडीए सरकार के गठन के बाद बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने राज्‍य की राजनीति से जुड़े कई सवालों के जवाब बेबाकी से दिए। उन्‍होंने यह भी बताया कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में जेडीयू से अधिक सीटें जीतने के बाद भी नीतीश कुमार को सीएम क्‍यों बनाया? उपमुख्‍यमंत्री पद से सुशील मोदी को क्‍यों हटाया गया?

बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में चुनाव लड़ने का फैसला छह महीने पहले ही ले लिया गया था और बीजेपी अपनी बात पर चुनाव परिणाम आने के बाद भी बनी रही। इस बारे में पूछे जाने पर कि क्‍या बिहार में नीतीश अगले 5 साल के लिए मुख्‍यमंत्री बने रहेंगे या फिर उन्‍हें बीच में पद से हटाकर बीजेपी के किसी नेता को सीएम बनाया जा सकता है, नड्डा ने कहा- फिलहाल ऐसी कोई चर्चा नहीं है।

सुशील मोदी, मेवालाल चौधरी पर क्‍या बोले बीजेपी अध्‍यक्ष

राज्‍य में उपमुख्‍यमंत्री के तौर पर सुशील मोदी को नीतीश कुमार की पसंद बताया जाता रहा है, लेकिन पार्टी ने उन्‍हें इस बार उपमुख्‍यमंत्री नहीं बनाया। इस बारे में नड्डा ने कहा कि यह फैसला पार्टी के हि‍त में लिया गया है। 

बीजेपी अध्‍यक्ष ने भ्रष्‍टाचार के आरोपों के बावजूद मेवालाल चौधरी को नीतीश कैबिनेट में शामिल किए जाने और तीन दिन बाद ही उनके इस्‍तीफे से जुड़े सवालों के जवाब भी दिए और कहा कि जब उनके बारे में जानकारी सामने आई, उनका इस्‍तीफा ले लिया गया। उन्‍हें आरोपों के बावजूद कैबिनेट में शामिल किए जाने का बचाव करते हुए कहा कि नेता बहुत दबाव में काम करते हैं। कई बार गलतियां हो जाती हैं। लेकिन उनका इस्‍तीफा गुड गवर्नेंस को लेकर बीजेपी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

AIMIM, आरजेडी और कांग्रेस पर साधा निशाना

उन्‍होंने बिहार विधानसभा में AIMIM की सफलता पर कहा कि ये समाज को तोड़ने वाली ताकतें हैं। उन्‍होंने विपक्षी पार्टी आरजेडी और कांग्रेस पर भी निशाना साधा। 10 लाख नौ‍करियों के तेजस्‍वी यादव के चुनावी दावे की गंभीरता को लेकर उन्‍होंने सवाल उठाए तो चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के लिए रिम्‍स में की गई वीवीआई व्‍यवस्‍था को लेकर झारखंड की सरकार पर भी सवाल उठाए।

बीजेपी प्रमुख ने कश्‍मीर में गुपकर अलायंस बनाने वाली पार्टियों पर निशाना साधा तो इसमें कांग्रेस की संलिप्‍ता का भी जिक्र करते हुए कहा कि ये सब  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करते-करते अब देश का विरोध करने लगे हैं।

बीजेपी अध्‍यक्ष ने पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव बीजेपी की जीत का दावा किया तो मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर भी सवाल उठाए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर