Nitish Kumar Interview: यहां देखें नीतीश कुमार का पूरा इंटरव्यू, सुशांत से लेकर कोरोना तक पर रखा अपना पक्ष

Nitish Kumar Interview: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनाव के बीच में टाइम्स नाउ से खास बातचीत की है और कई मुद्दों पर अपना पक्ष रखा है। यहां देखें उनका पूरा इंटरव्यू

Nitish Kumar
नीतीश कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री 

मुख्य बातें

  • बिहार कुमार ने कहा कि जनता NDA की बहुमत से सरकार बनाएगी
  • नीतीश कुमार ने सुशांत केस पर भी अपना पक्ष रखा
  • बिहार के CM ने तेजस्वी और चिराग के हमलों का भी जवाब दिया

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले TIMES NOW से खास बातचीत की है। टाइम्स नेटवर्क की ग्रुप एडिटर-पॉलिटिक्स नविका कुमार ने उनका इंटरव्यू किया है। इस दौरान उनसे हर प्रकार के सवाल किए गए। चुनाव के दौरान जो भी मुद्दे उठ रहे हैं उन पर उन्होंने अपना पक्ष रखा है। नीतीश कुमार ने कहा कि हमने बिहार के लोगों के लिए काम किया है। उन्हें हम पर भरोसा है। लोगों का मूड एनडीए सरकार के समर्थन में है। लोग हमारे पिछले काम के आधार पर हमें मौका देंगे। चुनावों के दौरान, लोग तमाम तरह के बयान देते हैं और अफवाहें फैलाते हैं लेकिन इससे जनता को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

'कोरोना पर केंद्र का साथ मिला'

उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान बिहार में बहुत काम किया गया है, अन्य राज्यों में लोगों को मदद प्रदान की गई। 21 लाख लोगों को एक-एक हजार रुपए दिए गए। सेंट्रल गवर्नमेंट द्वारा आयोजित विशेष ट्रेनों में लाखों लोग घर आए। हमने कोरोना काल में केंद्र द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन किया। बिहार 'काम' को वोट देगा, बयानबाजी को नहीं। मेरे खिलाफ गलत सूचना अभियान फ्लॉप होगा।

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार को विकसित करने के लिए केंद्र-राज्य मिलकर काम कर रहे हैं। मुझे केंद्रीय मंत्रिमंडल की सीट में कोई दिलचस्पी नहीं है, मैं बिहार के लोगों की सेवा करना चाहता हूं। मेरा एकमात्र उद्देश्य लोगों की सेवा करना है। मेरे खिलाफ व्यक्तिगत हमले विपक्ष की मदद करने वाले नहीं हैं। 

'मिलकर काम करेंगे BJP-JDU'

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमें अधिक सीटें मिलती हैं या बीजेपी को। हमारे पास लगभग बराबर सीटें हैं। दोनों दलों ने मिलकर काम करने का फैसला किया है। जनता ही अंतिम निर्णय लेने वाली होती है। वे तय करेंगे कि किसे कितनी सीटें मिलती हैं। जनता के मूड को देखते हुए, हमें लगता है कि एनडीए को बहुमत मिलेगा। लालू प्रसाद यादव के शासन के दौरान बिहार की स्थिति के बारे में सभी जानते हैं। लोग मेरे शासन के दौरान मेरे द्वारा किए गए अच्छे काम के लिए वोट करेंगे।

वहीं मुंगेर घटना पर उन्होंने कहा कि पुलिस चुनाव आयोग के नियंत्रण में थी, न कि राज्य सरकार के। किसी को भी इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। कुछ लोग मुंगेर की घटना पर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही सुशांत सिंह राजपूत केस पर सीएम ने कहा कि सीबीआई मामले की जांच कर रही है और उन्होंने मामला अभी तक बंद नहीं किया है। जांच पूरी होने दें।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर