Bangalore Hinsa: मुस्लिम नेता ने कांग्रेस MLA के भतीजे के सिर पर रखा ₹ 51 लाख का इनाम

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 14, 2020 | 12:04 IST

बेंगलुरु में हुईं हिंसा के बीच मेरठ के एक मुस्लिम नेता शाहजेब रिजवी (Shahzeb Rizv) ने कांग्रेस विधायक के भतीजे के सिर पर 51 लाख रुपये का इनाम रखा है। यह वीडियो सोशल मीडया पर वायरल हो रहा है।

Bengaluru riots Muslim leader Shahzeb Rizvi announces Rs 51 lakh bounty on Karnataka MLA RA Srinivasmurthy's nephew
कांग्रेस MLA के भतीजे के सिर पर 51 लाख का इनाम- शाहजेब रिजवी (Shahzeb Rizvi) 

मुख्य बातें

  • बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक के भतीजे का सिर कलम करने पर रखा 51 लाख का इनाम
  • उप्र में मेरठ के फलावदा कस्बा निवासी समाजसेवी शाहजेब रिजवी ने की घोषणा
  • शाहजेब रिजवी पूर्व में समाजवादी पार्टी के नेता रहे हैं, जिला पंचायत का चुनाव भी लड़ा

मेरठ: बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक के भतीजे की ओर से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर शहर में हुई जबरदस्त हिंसा में 3 लोगों की मौत हो गई और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक रिश्तेदार पी नवीन द्वारा कथित रूप से भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मंगलवार की रात भीड़ ने शहर के एक इलाके में उपद्रव किया था। भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस द्वारा गोलियां चलाने से तीन लोगों की मौत हो गयी थी। अब नवीन की इस पोस्ट को लेकर उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के रहने वाले एक समाजसेवी और पूर्व एसपी नेता शाहजेब रिजवी (Shahzeb Rizvi) भड़काऊ बयान देते हुए आरोपी युवक का सिर कलम करने वाले को 51 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यूपी पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

हालांकि यूपी पुलिस ने मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। बेंगलुरु में हुई हिंसा की घटना को लेकर विवादित बयान देने के आरोप में शाहजेब के खिलाफ पुलिस ने धार्मिक उन्माद फैलाने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। मेरठ (ग्रामीण) के एसपी अविनाश पांडे ने कहा, 'यहां के एक शख्स ने बेंगलुरु हिंसा के सिलसिले में 51 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया है। उनके खिलाफ कथित रूप से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के तहत मामला दर्ज किया गया है और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।'

क्या कहा वीडियो में

शाहजेब रिजवी पूर्व में समाजवादी पार्टी के नेता रहे हैं और जिला पंचायत का चुनाव भी लड़ा है। शाहजेब इस वायरल वीडियो में कह रहे हैं, 'जो फेसबुक पोस्ट पर हुजूर की शान में गुस्ताखी की है, मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और उस युवक को जिसने हुजूर की शान में गुस्ताखी की है, उस युवक का जो सिर कलम करके लाएगा उसें में 51 लाख रुपये का नकद ईनाम दूंगा। मेरे समाज के लोग, मुस्लिम समाज के लोग उस पैसे को एकत्र करने में मदद करेंगे।' 

आपको बता दें कि बेंगलुरु पुलिस ने घटना के सिलसिले में अब तक करीब 147 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि कई अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस आयुक्त विकास कुमार ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इस तरह के अपराधों के दोषियों के खिलाफ साइबर अपराध विभाग मामले दर्ज करेगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर