Balakot Airstrike: BJP ने जारी किया वीडियो, पाक को चेताया-'यह नया इंडिया है जो घुसकर मारता है'

BJP video on Balakot Airstrike : भारत के इस एयर स्ट्राइक की भनक पाकिस्तान को नहीं लगी और वायु सेना के लड़ाकू विमान सफलतापूर्वक अपना मिशन पूरा कर लौटे।

 BJP salutes Airforce warns pakistan says this is new india
बालाकोट एयरस्ट्राइक पर भाजपा ने वीडियो जारी किया है। 

नई दिल्ली : बालाकोट स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में आतंकवाद के खिलाफ भारत की दृढ़इच्छाशक्ति और सेनाओं की ताकत का प्रदर्शन किया गया है। इस वीडियो में पाकिस्तान को चेताते हुए भाजपा की ओर से कहा गया है कि 'यह नया भारत है जो दुश्मन के घर में भी घुसेगा और उसे मारेगा भी।'

पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हुए
बता दें कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना केशौर्य एवं पराक्रम को सलाम किया है। दोनों नेताओं ने कहा कि इस कार्रवाई ने आतंकवाद के खिलाफ देश की दृढ़इच्छाशक्ति को दिखाया।

26 फरवरी 2019 को बालाकोट में हुई एयरस्ट्राइट
इस हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को जैश के सबसे बड़े प्रशिक्षण केंद्र बालाकोट पर एयर स्ट्राइक की। इस हमले में करीब 300 आतंकवादियों के मारे जाने की बात कही जाती है। भारत के इस एयर स्ट्राइक की भनक पाकिस्तान को नहीं लगी और वायु सेना के लड़ाकू विमान सफलतापूर्वक अपना मिशन पूरा कर लौटे। बालाकोट की एयरस्ट्राइक ने दुनिया भर में भारत का लोह मनवा दिया। बालाकोट एयरस्ट्राइक के अगले दिन यानि 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायु सेना ने जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की असफल कोशिश की। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर