ड्रग्स पार्टी पर NCB चीफ का बयान- बॉलीवुड के कई लोग शामिल, 2 हफ्ते चली कड़ी मशक्कत का नतीजा है रेड

मुंबई ड्रग्स पार्टी पर एनसीबी चीफ एसएन प्रधान ने कहा है कि ये दो हफ्ते तक चली कड़ी मशक्कत और जांच का नतीजा है। हमें इस मामले में बॉलीवुड के खुफिया लिंक की जानकारी मिली थी।

drugs party
शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से पूछताछ 

नई दिल्ली: मुंबई में समुद्र में क्रूज पर हो रही कथित हाई प्रोफाइल रेव पार्टी पर NCB चीफ एसएन प्रधान ने कहा है कि कई बड़े लोग इसमें शामिल हैं। हम इसकी जांच कर रहे हैं। ड्रग्स कहां से आई, इसकी जांच की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। बॉलीवुड के कई लोग इसमें शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जब हमें इसकी पुख्ता जानकारी मिली तब ये कार्रवाई की गई। ये शिप गोवा के रास्ते पर था, पैसेंजर बनकर हमारी टीम पहुंची। 

उन्होंने कहा कि कार्रवाई रेड से पहले ही शुरू हो गई थी और बाद में भी कार्रवाई होगी। ये कार्रवाई 2 हफ्ते तक चली कड़ी कार्रवाई का नतीजा है। हमने खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई की। पार्टी के आयोजको समन किया गया है। शिप के मैनेजमेंट को भी समन किया गया है। कोई भी इसमें शामिल पाया जाएगा तो उस पर कार्रवाई होगी। ड्रग्स कहां से और कैसे आया, इसकी जांच की जाएगी। हमें करीब 15 दिन पहले एक बेहद गोपनीय जानकारी मिली थी कि शिप पर ड्रग्स पार्टी होने जा रही है, जिसके बाद हमने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। जिन जिन लोगों को हिरासत में लिया गया उनके खिलाफ सबूत मिले हैं, इसलिए उन्हें पकड़ा गया है। जिसका भी रोल सामने आया है उससे पूछताछ करेंगे।

इस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से पूछताछ हो रही है। उनके अलावा अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धामेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा से भी पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार, आर्यन को गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था। 

उन्होंने कहा कि आठ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उनसे जो सूचना मिली है उसके आधार पर आगे छापेमारी की जाएगी। हमें मुंबई में काम करते रहना है। आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले एक साल में 300 से ज्यादा छापेमारी हुई होगी। यह जारी रहेगा चाहे विदेशी नागरिक शामिल हों, फिल्म उद्योग या अमीर लोग शामिल हों। हम निष्पक्ष तरीके से काम कर रहे हैं। इस प्रक्रिया में अगर बॉलीवुड या अमीर लोगों से कुछ संबंध सामने आते हैं, तो आएं। हमें कानून के दायरे में काम करना होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर