News Ki Pathshala: Mission Kashmir के बाद Mission UP पर अमित शाह,यूपी में कितने विधायकों के टिकट कटेंगे!

किसी भी राजनीतिक पार्टी के लिए सबसे बड़ी सिरदर्दी टिकट ही है, अगर टिकट सही से बांट दिया तो समझ लीजिए जीत पक्की है,अमित शाह अपने यूपी दौरे पर इसी होम वर्क पर काम करेंगे।

amit shah mission up
कश्मीर मिशन पूरा कर अमित शाह दिल्ली आ चुके हैं, 29 अक्टूबर को अमित शाह मिशन यूपी शुरू करेंगे 

'न्यूज़ की पाठशाला' में देखिए Political Science Ki Class, समझिए कश्मीर में शाह का 'साइकोलॉजिकल अटैक' वाला चैप्टर, समझिए अमित शाह के कश्मीर दौरे का 'निचोड़' और Amit Shah का चुनावी माइक्रो मैनेजमेंट समझिए। मिशन कश्मीर के बाद क्या है Amit Shah का अगला मिशन। चुनाव के लिए टिकट बांटने का गणित समझिए। 

कश्मीर मिशन पूरा कर अमित शाह दिल्ली आ चुके हैं, 29 अक्टूबर को अमित शाह मिशन यूपी शुरू करेंगे वो 29 अक्टूबर को लखनऊ जाएंगे। बीजेपी की मेगा सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे, पार्टी नेताओं के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे, लेकिन अमित शाह के आने से यूपी बीजेपी के विधायकों में खलबली है।

अमित शाह के आने से बीजेपी विधायकों में खलबली क्यों है ? इसका जवाब है चुनावी टिकट, अब इस टिकट को हल्के में मत लीजिए।चुनावी राजनीति में सबसे बड़ा खेल इसी को लेकर होता है, सबसे ज्यादा डिमांड चुनावी टिकट की ही होती है, सबसे ज्यादा मारामारी चुनावी टिकट के लिए होती है। सूत्रों से खबर है कि अमित शाह टिकट बंटवारे को लेकर बैठक करेंगे, सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी 50 से इससे ज्यादा मौजूदा विधायकों-मंत्रियों के टिकट काट सकती है।

वहीं  Technology Ki Class में समझिए मिसाइल के परीक्षण से क्यों टेंशन में है दुनिया, China ने बनाई आवाज से पांच गुना तेज गति से लक्ष्य को भेदने वाली मिसाइल, 6 से 12 हजार किमी प्रतिघंटा तक हो सकती है स्पीड। 

चीन ने इस साल की शुरुआत में परमाणु-सक्षम हाइपरसोनिक मिसाइल का परीक्षण करने की खबरों का खंडन किया है, इसके बजाय यह जोर देकर कहा कि यह एक नियमित अंतरिक्ष यान की जांच थी। हाइपरसोनिक मिसाइल ऊपरी वायुमंडल में ध्वनि की गति से पांच गुना अधिक गति से उड़ सकती है। 

देखिए 'न्यूज़ की पाठशाला' Anant Tyagi के साथ

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर