Dhakad Exclusive: इंडिया में फंसे 51 पाकिस्तानी हिंदू नागरिक, Pakistan ने किया लेने से इनकार 

India Pakistan Conflict: भारत में फंसे 51 पाकिस्तानी नागरिक,पांच महीने से घर नहीं लौटे,बिना पैसों के जीना मुहाल हुआ, मेहनत-मजदूरी से गुजारा करने को मजबूर, क्यों अपने लोगों को वापस नहीं ले रहे इमरान ?

Dhakad Exclusive 11 AUGUST 2021
Dhakad Exclusive: पाकिस्तान में 'हिंदू' होना मना है? 

पुरुषों, महिलाओं और बच्चों सहित 51 पाकिस्तानी हिंदू नागरिक, जो हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए भारत आए थे। पिछले साल कोविड -19 लॉकडाउन के कारण भारत में फंस गए थे, तब ये पाकिस्तानी हिंदू नागरिक राजस्थान में भरण-पोषण करने के लिए दिहाड़ी मजदूरी और अन्य दूसरे काम करने में लगे। पाकिस्तान के वजीरे आजम इमरान खान ने इन हिंदू नागरिकों के आगमन पर बैन लगा दिया है, क्योंकि ये हिंदू हैं !

पाकिस्तान के वजीर ए आजम इमरान खान, वैसे तो अपने भाषणों में पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं के बहुत बड़े हितैषी बनते हैं लेकिन पिछले 4 महीनों से 51 हिंदू अपने वतन पाकिस्तान जाने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने ही नागरिकों को वतन वापसी की मंजूरी नहीं दे रहे हैं, जिससे एक बात तो साफ है कि पाकिस्तान में हिंदू होना मना है।

इस दल में कई बच्चे शामिल, 4 महीने से घर नहीं लौटे और बिना पैसों के जीना मुहाल है वो बेचारे मेहनत-मजदूरी करने को मजबूर हैं, देखें इस मुद्दे पर Dhakad Exclusive...

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर