'अरेस्ट तो खैर उनका बाप भी नहीं कर सकता', #ArrestRamdev ट्रेंड के बाद बोले योग गुरु

एलोपैथी को लेकर योग गुरु रामदेव के बयान के बाद सोशल मीडिया पर #ArrestRamdev ट्रेंड चल पड़ा। लेकिन इस बीच उनका एक और विवावदास्‍पद बयान सामने आया है।

'अरेस्ट तो खैर उनका बाप भी नहीं कर सकता', #ArrestRamdev ट्रेंड के बाद बोले योग गुरु
'अरेस्ट तो खैर उनका बाप भी नहीं कर सकता', #ArrestRamdev ट्रेंड के बाद बोले योग गुरु  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • एलोपैथी पर अपने बयान को लेकर योग गुरु रामदेव विवादों में हैं
  • इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इसे लेकर नाराजगी जताई है
  • अब #ArrestRamdev ट्रेंड पर उनका एक और बयान आया है

देहरादून : एलोपैथी पर योग गुरु रामदेव की कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) में भारी नाराजगी है। आईएमए की ओर से गुरुवार को दिल्‍ली में उनके खिलाफ एक केस भी दर्ज किया गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर 'अरेस्‍ट रामदेव' ट्रेंड भी चल पड़ा, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए उनका एक और‍ विवादास्‍पद वीडियो सामने आया है।

सोशल मीडिया पर चल रहे #ArrestRamdev ट्रेंड पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, '(वे) शोर मचा रहे हैं कि रामदेव को गिरफ्तार करो। कभी कुछ चलाते हैं कभी कहते हैं कि ठग रामदेव, कभी महाठग रामदेव, कभी गिरफतार रामदेव। चलाते रहते हैं, उनको चलाने दो।' मजाक बनाते हुए योग गुरु कहते सुनाई दे रहे हैं, 'अरेस्ट तो खैर उनका बाप भी नहीं कर सकता स्वामी रामदेव को।'

रामदेव के बयान से IMA नाराज

उनका यह वीडियो ऐसे समय में सामने आया है, जबकि IMA ने एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 के उपचार के लिए सरकार के प्रोटोकॉल को चुनौती देने तथा टीकाकरण पर कथित दुष्प्रचार वाला अभियान चलाने के लिए रामदेव पर राजद्रोह के आरोपों के तहत केस दर्ज करने की मांग की थी। आईएमए ने रामदेव को 1000 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भी भेजा है।

विवाद सोशल मीडिया पर वायरल रामदेव के उस वीडियो को लेकर है, जिसमें उन्‍हें एलोपैथी 'बकवास' विज्ञान बताते हुए सुना गया है। आईएमए के अनुसार रामदेव ने कहा कि एलोपैथी दवाएं लेने के बाद लाखों की संख्या में मरीजों की मौत हुई है। यह मेडिकल प्रोफेशन के साथ-साथ डॉक्‍टर्स को भी अपमानित करने वाला है, जो अपनी जान जोखिम में डालकर दिनरात मरीजों के इलाज में जुटे हुए हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर