West Bengal by-polls: पश्चिम उपचुनाव में TMC ने जीतीं चारों सीट, ममता बनर्जी ने कहा- बंगाल ने नफरत की राजनीति पर विकास को चुना

TMC win in West Bengal by-polls: पश्चिम बंगाल में 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में टीएमसी को जीत मिली है। BJP चारों सीटों पर दूसरे नंबर पर रही।

Mamata Banerjee
ममता बनर्जी 

West Bengal by-polls Results: पश्चिम बंगाल में 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) को जीत मिली है। टीएमसी को दिनहाटा 1,64,089 मतों के अंतर से जीत मिली। 64,675 मतों के अंतर से शांतिपुर में जीत मिली। खरदाह में 93,832 मतों के अंतर से जीत मिली, जबकि 1,43,051 मतों के अंतर से गोसाबा में जीत मिली। चारों जगह बीजेपी दूसरे नंबर पर रही।

मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इसे लोगों की जीत बताया और प्रतिद्वंद्वी भाजपा पर भी कटाक्ष किया। ममला बनर्जी ने ट्विटर कहा कि सभी चार जीतने वाले उम्मीदवारों को मेरी हार्दिक बधाई! यह जीत लोगों की जीत है, क्योंकि इससे पता चलता है कि कैसे बंगाल हमेशा प्रचार और नफरत की राजनीति पर विकास और एकता को चुनेगा। लोगों के आशीर्वाद से हम वादा करते हैं कि हम बंगाल को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेंगे। 

दिनहाटा तथा शांतिपुर से भाजपा के विधायकों ने अपनी लोकसभा सदस्यता बरकरार रखने के लिए इस्तीफा दे दिया था, जबकि खरदाह तथा गोसाबा से तृणमूल कांग्रेस के विधायकों के निधन के बाद यह उपचुनाव कराए गए। दिनहाटा से इस साल हुए विधानसभा चुनावों में केंद्रीय मंत्री नीतीश प्रामाणिक ने महज 57 मतों से जीत दर्ज की थी लेकिन उन्होंने अपनी कूचबिहार लोकसभा सीट पर बने रहने के लिए यहां से इस्तीफा दे दिया था, जिसके कारण इस सीट पर उपचुनाव कराने की आवश्यकता पड़ी। खारदाह विधानसभा सीट पर राज्य के मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने भाजपा के अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी जॉय साहा को 93,832 मतों से मात दी।  


Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर