Weather Update:कड़ाके की सर्दी से जूझ रहा समूचा उत्तर भारत, दिल्ली में बारिश की संभावना

Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और कहा जा रहा है कि फिलहाल पंजाब व हरियाणा को राहत नहीं मिलने वाली वहीं दिल्ली में बारिश की संभावना जताई गई है।

COLD WEATHER
उत्तर भारत को 3 जनवरी के बाद शीतलहर से मामूली राहत मिल सकती है 

Weather Forecast Updates:राजधानी दिल्ली में पहाड़ी इलाके से आने वाली बर्फीली हवाओं के दौर के बीच आज से लोगों को कड़ाके की सर्दी  से हल्की राहत मिलने की संभावना जताई गई है, मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, आगामी तीन दिनों में पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता की वजह से शीतलहर का दौर खत्म होगा साथ ही बारिश की संभावना भी है।

हालांकि पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है बता दें कि वहीं 4 और 5 जनवरी को बारिश की भी संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग के एक वरिष्ठ विज्ञानी आरके जेनामणि ने कहा कि अगले चार-पांच दिनों में उत्तर-पश्चिम भारत में कहीं भी शीत लहर नहीं चलेगी, उन्होंने कहा कि लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ आ रहे हैं।

हल्की से मध्यम बारिश होने का भी अनुमान

मौसम विभाग ने कहा है कि पांच से सात जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने का भी अनुमान है वहीं उत्तर भारत को 3 जनवरी के बाद शीतलहर से मामूली राहत मिल सकती है, हालांकि न्यूनतम तापमान फिलहाल 4 डिग्री सेल्सियस के आप-पास रहने की संभावना है।

5 जनवरी को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी हिमपात होगा ओलावृष्टि होने की भी संभावना है राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर में 4 से 6 जनवरी तक गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड

गौर हो कि दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिससे लोग कांप रहे हैं दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान शीतलहर के कारण ठंड से ठिठुर रहे हैं वहीं कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई और तापमान जमाव बिंदु के करीब पहुंच गया और घाटी के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई, जबकि श्रीनगर में हल्की बारिश हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर