Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में राहत के साथ आफत की तेज आंधी-बारिश, कई जगह उखड़े पेड़, बिजली गुल

Weather Forecast Report Today, Aaj Ka Mausam in Delhi, Noida, Ghaziabad, Meerut: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई शहरों में काफी तेज आंधी और हवा चल रही है। दिल्ली समेत कई जगह बारिश भी हो रही है।

Weather Today
कई जगह तेज बारिश और आंधी 

Weather Forecast Report Today, Aaj Ka Mausam in Delhi, Noida, Ghaziabad, Meerut: दिल्ली-एनसीआर और आस-पास के शहरों में मौसम बदल गया है। कई शहरों में तेज आंधी और हवा चल रही है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली समेत कई जगह तेज बारिश भी हो रही है। भारी बारिश और आंधी के बीच दिल्ली में कई जगह पेड़ उखड़ गए हैं। आंधी की वजह से दिन में अंधेरा छा गया है। यातायात में लोगों को भारी परेशानी हो रही है। तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर बिजली गुल हो गई है। अन्य नुकसान भी हुए हैं।

दिल्ली में सोमवार को सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग ने दिन में शहर में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया था। मौसम में आए बदलाव के कारण कई दिन से तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी से परेशान दिल्ली वासियों को थोड़ी राहत मिली। बारिश के साथ बादल भी गरजे और 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं। तेज हवाओं के चलते बहादुर शाह जफर मार्ग पर एक्सप्रेस बिल्डिंग की कई एसी यूनिट टूटकर लटक गईं। 

दिल्ली हवाई अड्डे के सूत्र के अनुसार, दिल्ली में खराब मौसम के कारण आठ उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, चंडीगढ़, अहमदाबाद, देहरादून के लिए डायवर्ट किया गया है। 

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC) दिल्ली ने कुछ देर पहले कहा था कि अगले 2 घंटों के दौरान पश्चिम, उत्तर-पश्चिम, दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में 30-50 किमी/घंटा की गति के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलेंगी। रोहतक, भिवानी, चरखी, दादरी, मटनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा) सिकंदर राव, हाथरस (यूपी), भिवाड़ी (राजस्थान) में भी हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर