श्री करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल की शूटिंग पर हंगामा, SAD नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने जताई नाराजगी

शिअद नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों पर नाराजगी व्यक्त की और पूछा कि क्या मॉडल पाकिस्तान में अपने धर्म के पूजा स्थल पर ऐसा कर सकती है।

Controversy over shooting of Pakistani model,sri Kartarpur sahib, Manjinder Singh Sirsa,
श्री करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल की शूटिंग पर हंगामा, SAD नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने जताई नाराजगी 

शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान से श्री करतारपुर के अंदर एक कपड़ों के ब्रांड के लिए एक मॉडल की शूटिंग की तस्वीरें सामने आने के बाद कार्रवाई करने का आग्रह किया है।  

शिरोमणि अकाली दल ने जताई नाराजगी

सिरसा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों पर नाराजगी व्यक्त की और पूछा कि क्या मॉडल पाकिस्तान में अपने धर्म के पूजा स्थल पर ऐसा कर सकती है।सिरसा ने मांग की कि पाकिस्तान सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को पड़ोसी देश के लोगों द्वारा पिकनिक स्थल के रूप में नहीं माना जाना चाहिए।

पाकिस्तान सरकार करे कार्रवाई
श्री गुरु नानक देव जी के पवित्र स्थान पर इस तरह का व्यवहार और कृत्य पूरी तरह से अस्वीकार्य है! क्या वह पाकिस्तान में अपने धार्मिक स्थान पर ऐसा करने की हिम्मत कर सकती हैं? उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस पवित्र जगह को पाकिस्तानी लोग पिकनिक स्पॉट की तरफ इस्तेमाल कर रहे हैं उस पर तत्काल रोक लगाई जाए।  

महत्वपूर्ण बात यह है कि तस्वीरों में दिखाई गई महिला ने कोई सिर ढका नहीं था जैसा कि किसी भी सिख मंदिर या गुरुद्वारे के परिसर के अंदर सभी धर्मों के लोगों द्वारा पालन करने की प्रथा है।इससे पहले, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति, गुरुद्वारों का प्रबंधन करने वाली सिख संस्था, ने परिसर के अंदर नोटिस चस्पा कर आगंतुकों / तीर्थयात्रियों को परिसर के अंदर वीडियो शूट नहीं करने के लिए कहा था, क्योंकि कुछ लोगों ने वहां टिकटॉक वीडियो शूट किया था।

करतारपुर साहिब की यात्रा 19 नवंबर से दोबारा शुरू हुई
भारत सरकार ने सिख गुरु नानक देव जी की जयंती 19 नवंबर से दो दिन पहले 17 नवंबर से इस महीने की शुरुआत में करतारपुर साहिब की तीर्थयात्रा फिर से शुरू करने का फैसला किया था। तीर्थयात्रा को डेढ़ साल से अधिक समय तक खोला गया था। इसके बाद इसे COVID-19 महामारी के कारण बंद कर दिया गया।4.5 किलोमीटर लंबा करतारपुर कॉरिडोर भारत के पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक मंदिर को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुद्वारा दरबार साहिब करतारपुर से जोड़ता है। ऐसा माना जाता है कि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक ने अपने जीवन के अंतिम 18 वर्ष वहीं बिताए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर