UP TET Exam : अभ्यर्थियों को राहत, एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज की बस से बिना किराया दिए जा सकते हैं घर

यूपी टेट परीक्षा रद्द किए जाने के बाद सरकार ने अभ्यर्थियों को राहत दी है। अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड को दिखाकर रोडवेज की बस में निशुल्क अपने गंतव्य को रवाना हो सकते हैं।

Multibagger Stock
यूपी टेट के अभ्यर्थियों को राहत, एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज की बस से बिना किराया दिए जा सकते हैं घर 
मुख्य बातें
  • यूपी टेट के अभ्यर्थियों को राहत, एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बस से घर जाने की छूट
  • टेट अभ्यर्थियों को नहीं देना होगा किराया
  • पेपर लीक केस में अब तक 23 लोगों की गिरफ्तारी

पेपर लीक होने के बाद यूपी सरकार ने टेट परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है। परीक्षा की अगली तारीख का ऐलान बाद में किया जाएगा। इस बीच सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अभ्यर्थियों को राहत दी है। सभी अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड को दिखाकर अपने गंतव्य को रवाना हो सकते हैं। 

एक महीने बाद परीक्षा
यूपी टेट की परीक्षा 1 महीने बाद दोबारा होगी परीक्षाअब न कोई फीस जमा करनी होगी न फॉर्म भरना होगा। परीक्षा एजेंसी से ट्रेजरी के बीच लीक हुआ प्रश्न पत्र यूपी के अलावा बिहार के भी लोग शामिल हो सकते हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी और परीक्षा एजेंसी ने मिलकर परीक्षा कराई थी।। शिक्षा विभाग के ACS ने एजेंसी का नाम बताने से मना किया। 

दोषियों को नहीं बख्शेंगे
इस संबंध में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का कहना है कि जो लोग भी इसके लिए दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा पारदर्शी तरह से संपन्न हो यह सरकार की प्राथमिकता है। पेपर लीक मामले में कौन लोग जिम्मेदार हैं उनकी पहचान की जा रही है। बता दें कि यूपी टेट में करीब 20 लाख अभ्यर्थी शामिल होने वाले थे। एग्जाम सेंटर पर पहली पारी की परीक्षा के लिए अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे। परीक्षा शुरू होने के करीब 10 मिनट के बाद अभ्यर्थियों को एग्जाम निरस्त होने के बारे में जानकारी दी गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर