'योगी के मुंबई दौरे से उद्धव ठाकरे की नींद उड़ी, शिवसेना करने लगी है आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल'

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 03, 2020 | 11:39 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। शिवसेना के बाद अब बीजेपी ने भी उस पर पलटवार किया है।

 UP Cabinet Minister S N Singh Says Uddhav Thackeray lost his sleep after UP CM's visit to Mumbai
UP Cabinet Minister S N Singh Says Uddhav Thackeray lost his sleep after UP CM's visit to Mumbai 

मुख्य बातें

  • फिल्म सिटी को लेकर योगी आदित्यनाथ ने मुंबई पहुंचकर फिल्मी सितारों से मुलाकात की
  • योगी के मुंबई दौरे को लेकर शिवसेना ने साधा निशाना
  • बीजेपी का शिवसेना पर पलटवार, कहा- उद्धव की नींद उड़ी हुई है

लखनऊ: उत्त प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे को लेकर शिवसेना और बीजेपी में जुबानी जंग जारी है। मुंबई दौरे के दौरान योगी आदित्यनाथ ने फिल्म जगत की हस्तियों से कहा कि 'हम नोएडा में सिर्फ यूपी के लिए नहीं, पूरी दुनिया के लिए फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं। यह फिल्म सिटी आपकी होगी। आपकी जरूरतों के अनुसार होगी, आप सुझाव दें।  उसी के अनुसार, अपने वादे के अनुरूप, नोएडा में देश ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। आप उत्तर प्रदेश में आइए, आपका स्वागत है।' 

यूपी सरकार के मंत्री ने कही ये बात

अब यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सामना में छपे संपादकीय को लेकर शिवसेना पर हमला करते हुए कहा, 'यूपी के सीएम के मुंबई दौरे के बाद उद्धव ठाकरे की नींद उड़ गई है। उन्होंने सामना संपादकीय में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, जिसकी हम निंदा करते हैं। यह उनकी पार्टी की संस्कृति हो सकती है। बॉलीवुड के लोगों द्वारा खुले दिल से हमारा स्वागत किया गया। शिवसेना को दूसरों पर उंगली नहीं उठानी चाहिए। उन्हें सबसे पहले बॉलीवुड के साथ अपनी संस्कृति को सुधारना चाहिए। यदि वे कुछ (फिल्म सिटी) रखना चाहते हैं, तो उन्हें इसे रखना चाहिए, कोई भी इसे दूर नहीं करना चाहता है। यह सब कंपटीशन है।'


संजय राउत ने दिया था ये बयान

योगी के इस ड्रीम प्रोजक्ट को लेकर महाराष्ट्र सरकार में भी हलचल तेज हो गई है। उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए कहा कि कोई यहां से जबरन बिजनेस लेकर नहीं जा सकता है। वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने निशाना साधते हुए कहा था, 'मुंबई के फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में भी फिल्म उद्योग बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं। क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाएंगे और वहां के निर्देशकों/ कलाकारों से बात करेंगे या क्या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं?

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर