बुलंदशहर: नए साल की शुरुआत पर महिला दारोगा ने की खुदकुशी, खुद को ठहराया कसूरवार

देश
Updated Jan 02, 2021 | 13:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बुलंदशहर में जब लोग नए साल के जश्‍न की तैयारियों में जुटे थे, एक महिला दारोगा ने फंदे से लटकर जान दे दी। इस घटना से हर कोई सकते में है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

बुलंदशहर: नए साल की शुरुआत पर ही महिला दारोगा ने की खुदकुशी, खुद को ठहराया कसूरवार
बुलंदशहर: नए साल की शुरुआत पर ही महिला दारोगा ने की खुदकुशी, खुद को ठहराया कसूरवार  |  तस्वीर साभार: ANI

बुलंदशहर : उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक दुखद घटना सामने आई है, जहां एक महिला पुलिसकर्मी ने किराये के अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को घटनास्‍थल से सुसाइड नोट भी मिला है। लेकिन इसमें किसी को भी घटना के लिए ज‍िम्‍मेदार नहीं ठहराया गया है। इसमें पुलिसकर्मी ने अपनी मौत के लिए खुद को ही कसूरवार ठहराया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। फॉरेंसिक टीम भी जांच से जुड़ी है, जिसने घटनास्‍थल से कई नमूने एकत्र किए हैं।

बुलंदशहर में नए साल की शुरुआत पर हुई इस घटना से हर कोई सकते में है। महिला पुलिसकर्मी आरजू पवार अनूपशहर कोतवाली में तैनात थी, जो यहां किराये के एक मकान में रहती थी। बताया जा रहा है कि गुरुवार (31 दिसंबर) को महिला अपनी ड्यूटी कर शाम करीब 7 बजे घर लौटी थी, जब हर तरफ नए साल के आगमन को लेकर जश्‍न का माहौल था और लोग बाहर निकलने के साथ-साथ अपने-अपने घरों में भी नए साल के स्‍वागत की तैयारियों में जुटे थे।

फंदे से लटका मिला शव

आम तौर पर रात 8:30 से 9 बजे के बीच वह खाने के लिए कमरे से बाहर निकलती थी, लेकिन 31 दिसंबर की रात ऐसा नहीं हुआ। महिला सब-इंस्‍पेक्‍टर रात 9 बजे तक खाने के लिए अपने कमरे से बाहर नहीं निकली। मकान मालकिन ने पूछताछ के दौरान पुलिसकर्मी को बताया है कि कमरे के भीतर करीब आधे घंटे से फोन बज रहा था, लेकिन कोई इसे उठा नहीं रहा था। बाद में देर रात जब वह देखने गईं तो कमरा अंदर से बंद मिला। उन्‍होंने खिड़की से झांककर देखा तो उनके होश उड़ गए।

उन्‍होंने महिला पुलिसकर्मी को पंखे में लगे फंदे से लटकी पाया, जिसके बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे कमरे की फोटोग्राफी कराई, जबकि फॉरेंसिक टीम ने जांच के लिए नमूने एकत्र किए। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

महिला पुलिसकर्मी के फोन से फिलहाल बहुत डिटेल नहीं मिल पाई है। यह लॉक बताया जा रहा है। मूल रूप से शामली जनपद की रहने वाली आरजू साल 2015 में यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती हुई थीं।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर