अमिताभ बच्चन से मिले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा मिशन के लिए मांगा सपोर्ट

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन से मुलाकात की। उन्होंने सड़क हादसे में कमी लाने के लिए राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा मिशन के लिए सपोर्ट मांगा।

Union Minister Nitin Gadkari meets Amitabh Bachchan, seeks support for National Road Safety Mission
अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन से मिले नितिन गड़करी 
मुख्य बातें
  • भारत में ही प्रतिवर्ष करीब 80,000 लोग सड़क हादसे में मारे जाते हैं।
  • यह पूरी दुनिया में होने वाली कुल मौत का 13 प्रतिशत है।
  • सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय का उद्देश्य सड़क हादसे को कम करना है।

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने गुरुवार को मुंबई में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। गडकरी ने भारत में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा मिशन का समर्थन करने के लिए बच्चन का समर्थन मांगा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के मुताबिक भारत में ही प्रतिवर्ष करीब 80,000 लोग सड़क दुर्घटनाओं में मारे जाते हैं जो पूरी दुनिया में होने वाली कुल मृत्यु का 13 प्रतिशत है। ज्यादातर मामलों में, दुर्घटनाएं या तो लापरवाही के चलते होती हैं या तो सड़क सुरक्षा जागरूकता की कमी के कारण होती हैं। इसलिए, सड़क सुरक्षा शिक्षा उतनी ही जरूरी है जितनी जीवित रहने के अन्य बुनियादी कौशल है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय का उद्देश्य वर्तमान और संभावित सड़क यूजर्स के बीच सुरक्षित यात्रा व्यवहार को प्रोत्साहित करने और हर साल सड़कों पर मारे गए और घायल लोगों की संख्या को कम करने के लिए सड़क सुरक्षा जानकारी प्रदान करना है। हमारा उद्देश्य वर्तमान और भविष्य मे हर साल हमारी सड़कों पर मारे गए और घायल लोगों की संख्या को कम करना है। अमिताभ, स्वयं वर्षों से कई सामाजिक कार्यों से जुड़े रहे हैं, जिनमें पोलियो यूनिसेफ अभियान के लिए सद्भावना राजदूत, बालिकाओं के लिए संयुक्त राष्ट्र के राजदूत और स्वच्छ भारत मिशन अभियान में शामिल हैं।

इस दौरान काम के मोर्चे पर, अमिताभ अगली बार अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा' में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ दिखाई देंगे। फिल्म 9 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। 'ब्रह्मास्त्र' के बाद अमिताभ बच्चन विकास बहल की 'गुड बाई' में रश्मिका मंदाना, नीना गुप्ता और पावेल गुलाटी के साथ नजर आएंगे। फिल्म के निर्माताओं ने हाल ही में रिलीज की तारीख  7 अक्टूबर, 2022 की घोषणा की। इन दो फिल्मों के अलावा, बिग बी ने परिणीति चोपड़ा, अनुपम खेर और बोमन ईरानी अभिनीत अपनी आगामी परियोजना 'ऊंचाई' की शूटिंग भी पूरी कर ली है। फिल्म की रिलीज डेट का अभी इंतजार है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर