Mathura: यमुना एक्सप्रेस वे पर ट्रेनी एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग, दोनों पायलट सुरक्षित

देश
Updated May 27, 2021 | 22:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Yamuna expressway: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बृहस्पतिवार को दो सीटों वाले प्रशिक्षण विमान को आपात स्थिति में यमुना एक्सप्रेसवे पर उतारना पड़ा।

aircraft
प्रशिक्षण विमान आपात स्थिति में उतरा 

मुख्य बातें

  • यमुना एक्सप्रेस वे पर प्रशिक्षण विमान आपात स्थिति में उतरा
  • विमान को यमुना एक्सप्रेस-वे के 72वें किमी के दायरे में आपात स्थिति में उतारना पड़ा
  • नोएडा की ओर से आगरा की ओर जा रहे ट्रैफिक को भी डायवर्ट कर गुजारा गया

मथुरा: मथुरा यमुना एक्सप्रेस वे पर गुरुवार दोपहर एक बड़ा हादसा होते होते टला, अलीगढ़ से हरियाणा के नारनौल लिए उड़ान भरने वाले एक ट्रेनी एयर क्राफ्ट विमान में अचानक तकनीकी खराबी आने के कारण विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। टू सीटर वाले ट्रेनी एयरक्राफ्ट को दोपहर करीब 1 बजे यमुना एक्सप्रेस वे पर लैंड कराया गया, हालांकि विमान में बैठे दोनों यात्री सुरक्षित हैं। वहीं लैंडिंग के दौरान किसी तरह का कोई नुकसान भी नहीं हुआ। हालांकि जिस समय एयर क्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग कराने का पायलट ने निर्णय लिया, उस समय एयर क्राफ्ट यमुना एक्सप्रेस-वे के ऊपर ही उड़ रहा था। वहीं एक्सप्रेस वे पर वाहन भी नहीं थे। वहीं लैंडिंग के कुछ देर बाद एक्सप्रेस वे पर थोड़ी देर के लिए ट्रैफिक को रोका गया था।

मथुरा के थाना नौहझील प्रभारी लोकेश भाटी ने आईएएनएस को बताया की, दोपहर साढ़े 12 बजे करीब एक एयर क्राफ्ट अलीगढ़ से हरियाणा के नारनौल जा रहा था, उसी समय तकनीकी खराबी आने के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। फिलहाल विमान एक्सप्रेस वे पर ही खड़ा हुआ है जिसकी मरम्मत की जा रही है।

एक्सप्रेस वे पर फिलहाल सुचारू रूप से ट्रैफिक चल रहा है विमान एक्सप्रेस वे के किनारे खड़ा हुआ है। हमने सुरक्षा की दृष्टि से कुछ पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया है। विमान कि इस तरह लैंडिंग देख आस पास के गांव के लोगों का जमावड़ा लग गया, वहीं सड़क से गुजरने वाले भी विमान को देख हैरान रह गए। फिलहाल तकनीकी खराबी के कारण एक्सप्रेस वे पर लैंड हुए विमान को दुरुस्त करने के लिए कंपनी के इंजीनियर मौके पर पहुंचे हुए हैं और विमान में आई कमी को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं। जानकारी के अनुसार यदि क्राफ्ट को ठीक नहीं किया जा सका, तो विमान को यमुना एक्सप्रेस वे से उठवाकर ले जाएगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर