Twitter ने गृह मंत्री अमित शाह की प्रोफाइल फोटो को हटाने के बाद फिर से लगाया, दी ये सफाई

देश
आईएएनएस
Updated Nov 13, 2020 | 07:20 IST

ट्विटर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अकाउंट की प्रोफाइल फोटो हटाने के बाद फिर से लगा दिया है। प्रोफाइल फोटो हटाने का कारण किसी कॉपीराइट को लेकर मिली रिपोर्ट बताया गया था।

Twitter removes Amit Shah's display photo citing copyright violation, restored later
ट्विटर ने शाह की प्रोफाइल फोटो को हटाने के बाद फिर से लगाया 

मुख्य बातें

  • ट्विटर ने गृहमंत्री अमित शाह की डीपी हटाई और फिर लगाई
  • फोटो हटाने का कारण किसी कॉपीराइट धारक की तरफ से मिली रिपोर्ट बताया
  • ट्विटर पर अमित शाह के हैं 23 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की डीपी में लगी तस्वीर गुरुवार की रात कुछ समय के लिए गायब हो गई। पता चला कि ट्विटर ने किसी के कॉपीराइट क्लेम करने पर तस्वीर हटाने की कार्रवाई की। हालांकि, ट्विटर के इस एक्शन पर सोशल मीडिया पर सवाल उठने लगे तो कुछ समय पर ट्विटर ने वही तस्वीर फिर से लगा दी। ट्विटर के इस एक्शन पर सोशल मीडिया पर सवाल उठे कि आखिर गृहमंत्री की उनकी ही तस्वीर पर कौन क्लेम कर सकता है?

डीपी में लिखा यह संदेश

दरअसल, गुरुवार की रात गृहमंत्री अमित शाह की ट्विटर डीपी पर तस्वीर की जगह एक संदेश दिखाई देने लगा- 'मीडिया नॉट डिस्प्लेड'। ट्विटर ने इस संदेश में बताया कि किसी के कॉपीराइट होल्डर के क्लेम करने पर यह तस्वीर हटाई गई है। हालांकि, कुछ समय बाद ट्विटर ने तस्वीर फिर से लगा दी।

23.6 मिलियन फॉलोअर्स

गृहमंत्री अमित शाह सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं। ट्विटर पर सर्वाधिक फॉलोवर्स के मामले में वह देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर के नेता हैं। उनके 23.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं। गृहमंत्री अमित शाह 296 लोगों को फॉलो करते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर