Jammu Kashmir: ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा बताया, भड़क उठे लोग

ट्विटर इंडिया ने एक नक्शे में जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा दिखाया है, यह मामला सामने आते ही विरोध शुरू हो गया है, तमाम नेटिजंस ने सरकार से ट्विटर इंडिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है।

J&K in China in Twitter
कई ट्विटर यूजर ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया  

नई दिल्ली: ट्विटर इंडिया ने टाइमलाइंस पर जम्मू एवं कश्मीर को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का हिस्सा बता दिया, जिससे एक बड़ा विवाद पैदा हो गया। इस मामले को ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन की फेलो कंचन गुप्ता ने उठाया। उन्होंने पाया कि ट्वीट्स में जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा बताया जा रहा है। कई ट्विटर यूजर ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है हालांकि बाद में ट्विटर की तरफ से कहा गया है कि यह तकनीकी खामी है और जल्द सुधार किया जा रहा है।

गुप्ता ने दूरसंचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को टैग करते हुए लिखा, 'तो ट्विटर ने जम्मू एवं कश्मीर के भूगोल को बदलने का निर्णय लिया है और जम्मू एवं कश्मीर को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के हिस्से के रूप में दिखाने का निर्णय किया है। क्या यह भारत के कानून का उल्लंघन नहीं है?

भारत में तो लोगों को छोटी-छोटी बातों पर सताया जाता है। क्या अमेरिका की बिग टेक कंपनी कानून से ऊपर है?'

कई नैटिजंस ने प्रसाद और सरकार से ट्विटर इंडिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा वहीं एक नेटिजन ने कहा, 'ट्विटर इंडिया.. तो आपके अनुसार, लेह पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का हिस्सा है।'

वहीं एक अन्य ने प्रसाद से मामले में कार्रवाई का आग्रह करते हुए कहा, 'कृपया इस मामले को देखें और उचित कार्रवाई करें। यह उचित समय है कि इस बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को इसकी मूर्खता के लिए सबक सिखाया जाए।'
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर