Bihar News: बिहार में होगा बड़ा सियासी उलटफेर! आज पटना में बीजेपी की बड़ी बैठक

Bihar Politics News: बिहार में सियासत अभी गर्म है और बड़े उलटफेर की आशंका जताई जा रही है। ये इसलिए क्योंकि अगले दो दिनों में बिहार में कई अहम बैठकें होने वाली हैं।

There will be a big political upheaval in Bihar crucial meeting of BJP in Patna today
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कोर टीम के साथ आज बुलाई अहम बैठक  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का बयान-नीतीश कुमार ने RCP सिंह की पहचान बनाई
  • नीतीश कुमार ने षड्यंत्र करने वाले को पहचान लिया - ललन सिंह
  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कोर टीम के साथ आज बुलाई अहम बैठक

Bihar Politics News: बिहार में एक बार फिर सियासी उलटफेर होने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। अगले कुछ बिहार की राजनीति के लिए अहम साबित हो सकते हैं। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह शनिवार कहा कि RCP सिंह बगैर नीतीश कुमार की सहमति के केंद्रीय कैबिनेट में शामिल हो गए थे। चिराग पासवान की ही तरह JDU के खिलाफ एक और साजिश चल रही थी। ललन का बयान बिहार में  सियासी बदलाव की तरफ तो इशारा नहीं है?  ऐसे सवाल उठने लाजमी हैं।

आज बीजेपी की बैठक

बार बार साजिश की इन बातों से शंका तो बढ़ ही रहा है, लेकिन उससे बड़ी बात ये है कि आज पटना में बीजेपी की बड़ी बैठक होने जा रही है। जबकि कल यानी मंगलवार को जेडीयू की बड़ी बैठक होनी है और उसके लिए आज ही जेडीयू के सभी नेताओं,  सांसदों और विधायकों को पटना तलब किया गया है। सूत्रों के मुताबिक खबर ये भी है कि बिहार में जेडीयू और आरजेडी के विधायकों की भी बैठक होने वाली है।ऐसे सवाल उठना लाजमी है कि क्या बिहार में सियासी बदलाव होने जा रहा है ?

क्या कहा ललन सिंह ने

  1. नीतीश कुमार के ख़िलाफ़ षड्यंत्र हुआ इसलिए विधानसभा के चुनाव में 43 सीटें मिली।
  2. उनको (आरसीपी सिंह) कौन जानता था, वो कभी जेडीयू के संघर्ष के साथी नहीं रहे वो सत्ता के साथी रहे।
  3. इस पार्टी के मालिक एक है जिसका नाम है नीतीश कुमारजनता दल यूनाइटेड डूबता हुआ नहीं दौड़ता हुआ जहाज़ है।
  4. नीतीश कुमार के ख़िलाफ़ दूसरा चिराग तैयार किया जा रहा था। RCP सिंह का तन यहाँ था और मन कहीं और था, आने वाले समय में सब खुलासा किया जाएगा। 

बिहार में JDU-BJP में फिर से 'तलाक' तय, RJD के साथ सरकार बनाने वाले हैं नीतीश कुमार?

 मांझी और जेडीयू ने भी बुलाई बैठक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 9 अगस्त को अपने सभी सांसदों की बैठक बुलाई है। कल शाम तक सभी सांसदों को पटना पहुँचने का आदेश है जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सहित सभी सांसद मौजूद रहेंगे। अगले दो तीन दिन में NDA के सहयोगी जीतन राम मांझी की भी अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाने की ख़बर है , इसके साथ निर्दलीय विधायक भी लगातार नेताओं के संपर्क में हैं। सूत्र के हिसाब से अगले दो दिनों में RJD और JDU के विधायकों की मुलाक़ात हो सकती है।

जदयू डूबता नहीं, तैरता जहाज है, इसे ठीक करने के लिए कदम उठाए गए, आरसीपी सिंह के आरोपों पर बोले ललन सिंह

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर