Jammu Kashmir: सोपोर में CRPF की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 01, 2020 | 09:16 IST

Terror Attack: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। इस बीच राज्य के सोपोर में आतंकियों द्वारा बुधवार सुबह सीआरपीएफ के गश्ती दर पर हमला किया गया जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं।

Terrorists fired upon a CRPF patrolling party in Sopore, Jammu & Kashmir
सोपोर में CRPF की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला 

मुख्य बातें

  • जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने फिर से घात लगाकर किया CRPF के गश्ती दल पर हमला
  • हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी है सुरक्षाबलों का अभियान

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। बुधवार सुबह आतंकवादियों ने घात लगाकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि दो घायल हुए हैं और क स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है। आतंकियों ने यह हमला उस समय घात लगाकर किया जब यह दल गश्त पर निकला था और जैसे ही जवान गाड़ी से बाहर निकले तो आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

इलाके की घेराबंदी

इससे पहले सीआऱपीएफ ने बयान जारी करते हुए कहा है कि इस हमले में चार जवान घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। खबर लिखे जाने तक इलाके को घेर लिया है और दोनों तरफ से जबरदस्त फायरिंग जारी है। जम्मू कश्मीर  पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, 'आतंकियों ने सोपोर के मॉडल टाउन में नाका पार्टी पर हमला किया। इसमें कुछ सीआरपीएफ के जवानों के घायल होने की खबर है और स्थानीय नागरिक भी घायल हुए है। पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है।'

बौखलाएं हुए हैं आतंकी

आपको बता दें कि मंगलवार देर रात से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जम्मू कश्मीर के त्राल में मुठभेड़ जारी है। यह एनकाउंटर त्राल के बिलालाबाद में हो रहा है। जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। 

 पिछले एक महीने के दौरान यह इस तरह का तीसरा हमला है। यह बारामूला और श्रीनगर के जाने वाले मार्ग पह हुआ।दरअसल पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने अभियान को तेज कर दिया है जिसके बाद से ही आतंकवादी बौखलाए हुए हैं। जून महीने के दौरान ही सुरक्षाबलों ने घाटी के विभिन्न जगहों पर 25 से अधिक आतंकियों को मौत के घाट उतारा था। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर