Telangana: हैदराबाद की चंचलगुडा जेल पहुंचे राहुल गांधी, ये है कारण

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज हैदराबाद की चंचलगुडा जेल में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष वेंकट बालमूर और एनएसयूआई के अन्य नेताओं से मुलाकात की। वेंकट और अन्य को उस्मानिया विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Rahul Gandhi
हैदराबाद की चंचलगुडा सेंट्रल जेल में राहुल गांधी 

Chanchalguda Central Jail: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को हैदराबाद की चंचलगुडा सेंट्रल जेल का दौरा किया और उस्मानिया विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन करने के लिए पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए एनएसयूआई के नेताओं से मुलाकात की। तेलंगाना की अपनी यात्रा के दूसरे दिन राहुल जेल गए और कांग्रेस पार्टी की छात्र शाखा भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) के 18 नेताओं से मुलाकात की।

राहुल ने जेल पहुंचने से पहले ट्वीट किया कि कांग्रेस पार्टी की आत्मा उसके समर्पित कार्यकर्ता हैं, जो अन्याय के खिलाफ निस्वार्थ लड़ाई लड़ रहे हैं। मैं उनके साथ हमेशा खड़ा रहूंगा। एनएसयूआई के 18 छात्र नेताओं से मिलने के लिए चंचलगुडा जेल जा रहा हूं, जिन्हें टीआरएस सरकार ने शांतिपूर्वक विरोध करने के लिए अवैध रूप से गिरफ्तार किया है। 

राहुल ने जेल में एनएसयूआई नेताओं के साथ तस्वीरें खिंचवाईं। उन्हें 1 मई को उस्मानिया विश्वविद्यालय में राहुल गांधी को विश्वविद्यालय की यात्रा की अनुमति से इनकार करने के विरोध में प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासनिक भवन में धावा बोल दिया था और कुलपति के बंद कार्यालय में घुसने की कोशिश की थी। उन्होंने कथित तौर पर दरवाजे के शीशे तोड़ दिए और कुलपति और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि कुलपति मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के इशारे पर काम कर रहे हैं।

तेलंगाना में संबोधन से पहले राहुल गांधी ने पूछा थीम क्या है, बीजेपी ने वीडियो किया साझा

एनएसयूआई नेताओं पर गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने, मारपीट करने, दंगा करने, अतिक्रमण करने और लोक सेवकों को उनके कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के लिए मामला दर्ज किया गया। वेंकट बालमूर और 17 अन्य को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

तेलंगाना के साथ धोखा करने और चोरी करने वाले के साथ हम कभी हाथ नहीं मिलाएंगे : राहुल गांधी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर