तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव ने किया दिल्ली के सरकारी स्कूल-मोहल्ला क्लिनिक का दौरा, हुए बेहद प्रभावित

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार दिल्ली की तर्ज पर दक्षिणी राज्य में मॉडल स्कूल खोलेगी और जल्द ही समन्वय के लिए अधिकारियों की एक टीम भेजेगी।

kcr
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव 
मुख्य बातें
  • दिल्ली सरकार ने अपने टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए विदेश भेजा। हम अपने टीचर्स को ज्ञान प्राप्त करने के लिए दिल्ली भेजेंगे: तेलंगाना सीएम
  • 5 साल पहले जब मैं दिल्ली आया था, तो मुझे मोहल्ला क्लीनिक पर बहुत अच्छा फीडबैक मिला था, इसलिए हमने इसे कॉपी किया और ऐसे 350 क्लीनिक खोले: KCR
  • केजरीवाल सरकार द्वारा विशेष रूप से गरीबों के लिए किया गया कार्य सराहनीय है, इसे पूरे भारत में फैला देना चाहिए: केसीआर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ दक्षिण मोती बाग में दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा किया। केजरीवाल ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने दिल्ली आकर एक स्कूल का दौरा किया जहां उन्होंने वहां की सुविधाओं को देखा। हम उनका और उनकी टीम का तहे दिल से स्वागत करते हैं। उन्होंने स्कूल के हर विवरण को देखा और पूछा, शिक्षा में उनकी गहरी रुचि देखकर अच्छा लगा।

चंद्रशेखर राव ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली सरकार का प्रयास सराहनीय है। उन्होंने छात्रों को नौकरी चाहने वालों के बजाय नौकरी देने वाले बनाने का लक्ष्य बनाया है। मैं इसके लिए दिल्ली के सीएम को बधाई देता हूं। हम इसके बारे में उन्मुख होने के लिए अपने शिक्षकों और यूनियन के नेताओं को यहां भेजेंगे। 'बिजनेस ब्लास्टर' पाठ्यक्रम माइंड बॉग्लिंग है; सरकारी स्कूलों को इस तरह से विकसित करना शायद इस देश में पहली बार है। अच्छे परिणाम मिलेंगे; विद्यार्थी उद्यमी, स्वावलंबी और नौकरी देने वाले बनेंगे। 

उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार ने बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए अपना गांव अपना पाठशाला भी शुरू की। यह देखते हुए कि छात्र कैसे सुंदर बुनियादी ढांचे और बदले हुए पाठ्यक्रम से लाभान्वित हो रहे हैं, हम दिल्ली सरकार से हमारे अधिकारियों को ओरिएंटेशन प्रदान करने का अनुरोध करेंगे। 

वहीं केजरीवाल ने चंद्रशेखर राव के साथ मोहम्मदपुर, राम कृष्ण पुरम में एक मोहल्ला क्लिनिक का भी दौरा किया। दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक के दौरे पर के चंद्रशेखर राव ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल AAP का अच्छा काम है। तेलंगाना के राज्य बनने के बाद हम अच्छी चीजों की तलाश कर रहे हैं। क्लीनिकों पर हमें अच्छी प्रतिक्रिया मिलने के बाद हमने इसे अपने राज्य में कॉपी किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर