Bihar: डिप्टी सीएम के पद से सुशील मोदी का पत्ता कटा! बिहार में BJP का यूपी मॉडल, होंगे 2 उपमुख्यमंत्री

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 15, 2020 | 17:14 IST

बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर औपचारिकताएं लगभग पूरी हो गई हैं और नीतीश कुमार कल शाम को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार सुशील मोदी डिप्टी सीएम नहीं होंगे।

Sushil Modi headed to Delhi BJP Likely to have 2 Deputy CM in Bihar Taarkeshwar Prasad & Renu Devi
सुशील मोदी का पत्ता कटा, बिहार में BJP का यूपी मॉडल 

मुख्य बातें

  • बिहार विधानसभा में बीजेपी ने तारकिशोर प्रसाद को अपना नेता
  • रेणु देवी को बीजेपी ने बनाया विधानमंडल दल का उपनेता
  • सुशील मोदी का पत्ता हुआ साफ! दिल्ली की राजनीति में एंट्री कर सकते हैं मोदी

पटना: बिहार चुनाव में जीत के बाद एनडीए की पटना में आज अहम बैठक हुई जिसमें नीतीश कुमार को नेता चुना गया है। वहीं बीजेपी ने भी अपने विधायक दल के नेताओं का चयन कर लिया है। तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता और धायक रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता  चुना गया है। इससे साफ हो गया है कि सुशील मोदी का इस बार डिप्टी सीएम के पद से पत्ता कटना तय हो गया है।

बीजेपी का यूपी मॉडल

कहा जा रहा है कि सुशील मोदी केंद्र की राजनीति में सक्रिय हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार बीजेपी यूपी की तर्ज पर बिहार में दो उप मुख्यमंत्री बना सकती हैं। चूंकि बीजेपी को महिलाओं का जबरदस्त समर्थन मिला है तो ऐसे में रेणु देवी की दावेदारी स्वाभाविक रूप से बढ़ जाती है।  ॉइसके बाद एनडीए में शामिल नीतीश कुमार, जीतनराम मांझी, मुकेश साहनी और संजय जायसवाल राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश कर126 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा। नीतीश कुमार कल शाम 4.30 बजे बिहार के सीएम पद की शपथ लेंगे।

सुशील मोदी का ट्वीट

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई ! नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमति रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई! भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे ४० वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा।आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूँगा।कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।'

बिहार विधानसभा चुनाव में राजग में शामिल दलों में भाजपा द्वारा सबसे अधिक 74 सीटें जीतने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भगवा दल के वरिष्ठ नेताओं ने कुमार को ही मुख्यमंत्री बनाए जाने पर जोर दिया था। चुनाव प्रक्रिया के शुरू होने से काफी पहले उन्होंने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का सत्तारूढ़ गठबंधन का उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर