सुशांत मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दर्ज किया केस, क्या रिया चक्रवर्ती की बढ़ेंगीं मुश्किलें?

देश
लव रघुवंशी
Updated Aug 26, 2020 | 19:39 IST

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल भी सामने आया, जिसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने केस दर्ज कर लिया है।

Rhea Chakraborty
रिया चक्रवर्ती 

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह मामले में NCB ने दर्ज किया केस
  • रिया चक्रवर्ती के कथित तौर पर ड्रग डीलर्स के साथ संबंध सामने आए हैं
  • ड्रग एंगल की जांच के लिए ईडी ने एनसीबी को लेटर लिखा था

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। अब इस मामले में ड्रग एंगल भी सामने आया है। इसे लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मामला दर्ज कर लिया है। एनसीबी ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और रिया चक्रवर्ती की कथित 'ड्रग चैट' की जांच करने जा रही है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करता है।

सुशांत मामले में पैसे की हेराफेरी की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से ड्रग सिंडिकेट क नेक्शन की जांच के लिए मदद मांगी थी। एजेंसी ने एनसीबी को पत्र लिखा, जिसमें ड्रग एंगल की जांच के लिए सहयोग मांगा। रिया चक्रवर्ती की ड्रग से संबंधित व्हाट्सएप चैट सामने आई है। ईडी के सूत्रों के अनुसार रिया की व्हाट्सएप चैट पर हार्ड ड्रग्स और एमडीएमए के बारे में चर्चा कुछ दिन पहले ही सामने आई थी।  

हालांकि, रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने ड्रग एंगल का खंडन करते हुए कहा कि रिया ने कभी भी ड्रग्स नहीं लीं और वह भी रक्त परीक्षण के लिए तैयार है। वहीं सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

व्हाट्सएप चैट में रिया के अलावा श्रुति, जया साहा, मिरांडा का नाम भी आया है। एक बातचीत जो रिया चक्रवर्ती और जया साहा के बीच हुई है, उसमें कहा गया है, 'चाय में इसकी चार बूंदें दो, इसके बाद उसे सोने दो...दवा का असर होने में 30 से 40 मिनट लगेंगे।' इस चैट से पता चलता है कि रिया चक्रवर्ती कथित रूप से ड्रग माफियाओं के संपर्क में थीं। 

इस मामले पर बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा, '9 जुलाई को पहली बार मैंने कहा था कि सुशांत की हत्या हुई है और मामले की सीबीआई जांच शुरू की जानी चाहिए, क्योंकि मुंबई पुलिस उलझी हुई थी और मामले का दुबई कनेक्शन भी था। मैंने इशारा किया था कि बॉलीवुड कार्टेल की पहचान होना अब भी बाकी है।' 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर