Sushant Death Case:सुशांत राजपूत मौत मामले की जांच के लिए CBI की टीम पहुंची मुंबई,क्वारनंटीन होने से मिली छूट

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 20, 2020 | 21:13 IST

CBI Team in Mumbai for Sushant Case Invesigation: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए सीबीआई की टीम मुंबई पहुंच गई है, इस सीबीआई की टीम को क्वारंटीन नहीं होना होगा।

Sushant Singh Rajput Death Case CBI team reached Mumbai for investigation quarantine will not happen
टीम सुशांत के घर पहुंच कर क्राइम सीन को रिक्रिएट भी करेगी 

सुशांत सिंह राजपूत की हत्या मामले की जांच के लिए CBI की टीम मुंबई पहुंच गई है बताया जा रहा है सुशांत केस में सीबीआई टीम को मुंबई में बीएमसी क्वारंटीन से छूट देगी, बताया जा रहा है कि ये टीम अगले 10 दिन तक मुंबई में रूक कर जांच करेगी, टीम सुशांत के घर पहुंच कर क्राइम सीन को रिक्रिएट भी करेगी वहीं वो सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से भी मिलकर उनसे बातचीत करेगी।

सीबीआई की  SIT को सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर लीड कर रहे हैं, वहीं  एसपी नूपुर प्रसाद सहित और मेंबर्स भी इसमें अहम हैं और ये सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच करेंगे।

इससे पहले बीएमसी कमिश्ननर इकबाल सिंह चहल ने कहा था, 'यदि सीबीआई टीम 7 दिनों के लिए आती है, तो उन्हें क्वारंटीन से छूट दी जाएगी और यदि वे सात दिनों से अधिक की अवधि के लिए आते हैं, तो उन्हें हमारी ईमेल आईडी के माध्यम से छूट के लिए आवेदन करना होगा और हम उन्हें छूट देंगे। सीबीआई की टीम 7 दिनों के लिए आती है, तो उन्हें एमसीजीएम के मौजूदा क्वारंटीन दिशानिर्देशों के अनुसार, कंफर्म रिटर्न टिकट ले जाने पर क्वारंटीन से छूट दी जाएगी।'

इससे पहले इस मामले में जांच के लिए 2 अगस्त को मुंबई पहुंचे विनय तिवारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में भेज दिया था। जिसके बाद मुंबई से लेकर बिहार तक काफी हंगामा देखने को मिला था और एक दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप हुए थे। हालांकि कुछ दिनों बाद ही उन्हें छोड़ दिया गया और विनय तिवारी वापस पटना लौट गए।

पवार ने कहा-सुशांत मामले में सीबीआई जांच में पूरा सहयोग करेगी महाराष्ट्र सरकार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच में महाराष्ट्र सरकार पूरा सहयोग करेगी।पवार ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि महा विकास अघाडी सरकारी उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान करेगी। शीर्ष अदालत ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है।पवार ने साथ ही कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि अभिनेता की मौत के मामले की जांच अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता नरेन्द्र दाभोलकर हत्या मामले की तरह नहीं की जाएगी, जो अभी तक पूरी नहीं हुई है।दाभोलकर की 20 अगस्त, 2013 को पुणे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को उपनगर बांद्रा में उनके अपार्टमेंट में मृत मिले थे

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को उपनगर बांद्रा में उनके अपार्टमेंट में मृत मिले थे।राजपूत की मौत के बाद मुम्बई पुलिस ने मामले में जांच शुरू की थी और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित 56 लोगों के बयान दर्ज किए थे।इसके बाद राजपूत के पिता के.के. सिंह की शिकायत के आधार पर बिहार पुलिस ने पटना में प्राथमिकी दर्ज की। सिंह ने चक्रवर्ती, उनके माता-पिता और भाई सहित कुछ अन्य लोगों पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। बिहार सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया था।उच्चतम न्यायालय ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में पटना में दर्ज प्राथमिकी में जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश को बुधवार को सही ठहराया।शीर्ष अदालत ने कहा कि बिहार सरकार इस मामले को जांच के लिये सीबीआई को सौंपने में सक्षम है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर