Ujjain: पुलिस-प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, जिस मकान से फेंके गए पत्थर उसे ढहाया

देश
Updated Dec 27, 2020 | 16:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मध्य प्रदेश के उज्जैन में शुक्रवार को बेगामबाग इलाके में हिंदूवादी संगठनों के काफिले पर पथराव हुआ। इसके बाद शनिवार को पुलिस-प्रशासन के उस मकान को तोड़ दिया, जहां से पथराव हुआ था।

ujjain
उज्जैन 

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के उज्जैन के बेगामबाग इलाके में हिंदू संगठनों पर पथराव किए जाने के एक दिन बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उस घर को ढहा दिया जहां से पत्थरबाजी हुई और आंशिक रूप से एक और घर को ध्वस्त कर दिया जहां कुछ आरोपी रहते थे। पुलिस ने रैली में पथराव के लिए दो महिलाओं सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। महिलाएं किराए पर इन दो घरों में रहती थीं।

वहीं कार्रवाई पर अधिकारियों ने कहा कि टीकाराम और हमीद के रूप में पहचाने गए घर के मालिकों को उचित नोटिस देने के बाद अवैध कब्जा को हटाने के लिए मकानों को तोड़ा गया।

शुक्रवार को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद सहित कुछ हिंदू संगठनों के सदस्यों ने राम मंदिर के लिए धन जुटाने के लिए एक रैली निकाली। इसी दौरान उन पर पत्थरों से हमला किया गया। यह हमला उस समय हुआ जब रैली बेगामबाग इलाके से गुजर रही थी। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि महिलाओं सहित कुछ लोग ईंटों को फेंकने में शामिल थे। 

पुलिस की तैनाती में मकानों को ढहाया

पथराव से रैली में भाग लेने वाले लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि, पुलिस द्वारा समय पर प्रतिक्रिया के कारण स्थिति को नियंत्रित किया गया। पथराव में कई लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। शनिवार को उज्जैन पुलिस और उज्जैन नगर निगम के अधिकारियों ने उन घरों की पहचान की, जहां से पथराव किया गया था और स्थानीय लोगों के कड़े विरोध के बावजूद अवैध निर्माण को ढहाया। तोड़फोड़ के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर