Pilot Monika Khanna: सुर्खियों में आईं स्पाइस जेट की पायलट कैप्टन मोनिका खन्ना, इमरजेंसी लैंडिंग से बचाई थी 185 यात्रियों की जान

Pilot Monika Khanna: स्पाइस जेट के फ्लाइट ऑपरेशन के प्रमुख गुरचरण अरोड़ा ने कहा कैप्टन मोनिका खन्ना और फर्स्ट पायलट बलप्रीत सिंह भाटिया ने इस दौरान खुद को अच्छी तरह से कंट्रोल किया।

SpiceJet pilot Captain Monika Khanna came into the limelight saved lives of 185 passengers from emergency landing
स्पाइस जेट की पायलट कैप्टन मोनिका खन्ना।  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • स्पाइस जेट की पायलट कैप्टन मोनिका खन्ना सुर्खियों में आईं
  • कल इमरजेंसी लैंडिंग से बचाई थी 185 यात्रियों की जान
  • स्पाइस जेट ने कहा, पायलट कैप्टन मोनिका खन्ना पर हमें है गर्व

Pilot Monika Khanna: पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की फ्लाइट (एसजी-723) की सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग उसकी महिला पायलट कैप्टन मोनिका खन्ना और सह-पायलट बजीत सिंह भाटिया के कारण ही संभव हो पाई। दोनों महिला पायलट ने पूरी तरह संयम बरतते हुए फ्लाइट को एक इंजन से रनवे पर उतारने में कामयाबी हासिल की। इस घटना के बाद दोनों महिला पायलट हीरो बनकर उभरी हैं और एयरलाइन के निदेशक ने उनके प्रयासों की सराहना की हैं। वहीं अब कैप्टन मोनिका खन्ना अपनी बहादुरी से सुर्खियां बटोर रही हैं। 

पटना एयरपोर्ट पर रविवार को हुई स्पाइस जेट की इमरजेंसी लैंडिंग

रविवार को पटना से उड़ान भरने के तुरंत बाद फ्लाइट के एक इंजन में आग लगने के बाद 185 यात्रियों के साथ दिल्ली जा रही फ्लाइट ने पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की। पायलट इन कमांड कैप्टन मोनिका खन्ना ने आग लगे इंजन को बंद कर दिया और सभी लोगों को इमरजेंसी लैंडिंग में सुरक्षित उतारा। दरअसल एक पक्षी के टकराने के बाद फ्लाइट के एक इंजन में आग लग गई थी। 

Fine On SpiceJet: डीजीसीए ने स्पाइसजेट पर लगाया 10 लाख का जुर्माना, जानें क्या है वजह

हाई क्वालिफाइड पायलट हैं कैप्टन मोनिका खन्ना

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक मोनिका खन्ना स्पाइस जेट कंपनी में हाई क्वालिफाइड पायलट हैं। मोनिका खन्ना की इंस्टाग्राम प्रोफाइल बताती है कि उन्हें ट्रेवल करना पसंद है और लेटस्ट फैशन और ट्रेंड्स में उनकी गहरी रूचि है। कैप्टन मोनिका खन्ना की ओर से तुरंत और सही रिस्पांस के कारण एक बड़ी घटना टल गई और कई लोगों की जान बच गई।

स्पाइस जेट के फ्लाइट ऑपरेशन के प्रमुख गुरचरण अरोड़ा ने कहा कैप्टन मोनिका खन्ना और फर्स्ट पायलट बलप्रीत सिंह भाटिया ने इस दौरान खुद को अच्छी तरह से कंट्रोल किया। वे पूरे समय शांत रहीं और फ्लाइट को अच्छी तरह से कंट्रोल किया। वे दोनों अनुभवी अधिकारी हैं और उन्होंने अपना कर्तव्य बहुत अच्छे और सही तरीके से निभाया। वे घबराई नहीं और फ्लाइट को सुरक्षित उतार लिया। हमें उन पर गर्व है।

Mumbai Emergency Landing: बड़ा हादसा टला, उड़ान भरते ही चटकी विमान की विंडशील्ड, पायलट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर