समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव का निधन

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 05, 2020 | 10:49 IST

MLC Mulayam Singh Yadav death:यूपी के औरेय्या में समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव का उनके पैतृक गांव में निधन हो गया,पूर्व एमएलसी पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। 

MLC Mulayam Singh Yadav death
मुलायम सिंह यादव तीन बार विधान परिषद के सदस्य चुने गए थे 

उत्तर प्रदेश के औरेय्या में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व एएमएलसी मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का निधन हो गया है, मुलायम सिंह ने 90 साल की उम्र में अपने पैतृक गांव  में अंतिम सांस ली वो पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे, उनके निधन की खबर के बाद समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई है वहीं सपा नेताओं ने मुलायम सिंह के निधन पर शोक जताया है।

बताते हैं कि मुलायम सिंह यादव मूल रूप से कढोरे का पुरवा गांव के रहने वाले थे, उनके निधन की खबर पर समाजवादी पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई और उनके अंतिम दर्शन के लिए गांव में तांता लग गया। मुलायम सिंह तीन बार विधान परिषद के सदस्य (MLC) चुने गए, इसके अलावा वो दो बार औरैया के विकासखंड भाग्य नगर के ब्लाक प्रमुख भी रहे वो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के वे बेहद करीब माने जाते थे।

पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताते हुए परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की, अखिलेश ने कहा कि वह आजीवन किसान, गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों की आवाज उठाते रहे। 

बताते हैं कि उनका इलाज लंबे समय से जारी था और हाल ही में वह कानपुर के रिजेंसी हॉस्पिटल से ठीक होकर घर लौटे थे। उनके निधन से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर