कांग्रेस पर बरसी RJD, तिवारी बोले- चुनाव के वक्त बहन के साथ शिमला में पिकनिक मना रहे थे राहुल 

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 16, 2020 | 08:52 IST

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर उसकी सहयोगी आरजेडी ने सीधे-सीधे कांग्रेस पर हमला करते हुए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है।

RJD leader Shivanand Tiwari Rahul Gandhi was on picnic at Shimla during Bihar Election
बिहार चुनाव के वक्त शिमला में पिकनिक मना रहे थे राहुल: RJD 

मुख्य बातें

  • बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पर फूटा आरजेडी का गुस्सा
  • आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी बोले- चुनाव के वक्त शिमला में छुट्टियां मना रहे थे राहुल
  • तिवारी बोले- प्रियंका गांधी ने बिहार में नहीं की कोई रैली

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद महागठबंधन में आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस हार के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता शिवानंद तिवारी ने महागठबंधन की अपनी सहयोगी पार्टी कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। दरअसल इन विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा और 70 सीटों पर चुनाव लड़ने के बाद भी कांग्रेस महज 19 सीटें ही अपने नाम कर सकी जिसे लेकर आरजेडी में भी नाराजगी है।

ऐसे आप पार्टी नहीं चला सकते- तिवारी
आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने हार का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ते हुए कहा, 'शशि थरूर, मनीष तिवारी, कपिल सिब्बल जैसे नेताओं ने चिट्ठी लिखकर पार्टी की हालत के बारे में एक बार चिंता प्रकट की थी। सब लोग कांग्रेस के प्रति जीवनभर लॉयल रहे हैं। अब इस तरह से तो आप पार्टी नहीं चला सकते हैं। यहां (बिहार) चुनाव हो रहा है औऱ राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका के घर जाकर पिकनिक मना रहे हैं। इस तरह से पार्टी चलती है क्या? आरोप तो यह लग सकता है कि कांग्रेस पार्टी जो जिस ढंग से अपना कारोबार चला रही है उससे भारतीय जनता पार्टी को मदद मिल रही है।'


प्रियंका ने प्रचार तक नहीं किया
शिवानंद तिवारी यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन उनकी तरफ 70 रैलियां भी नहीं की गई। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि जो लोग बिहार को जानते ही नहीं हैं उनके हाथ में प्रचार की कमान सौंपी गई और राहुल गांधी केवल तीन दिन आए जबकि प्रियंका गांधी तो आई भी नहीं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस चुनाव लड़ती है उससे उसके सहयोगियों को ही नुकसान पहुंचता है।

गिरिराज ने ली चुटकी
शिवानद तिवारी के इस बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने भी राहुल गांधी पर तंज कसा है। गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, 'राहुल गांधी जी के बारे में बिहार में महागठबंधन के सहयोगी पार्टी RJD के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी कहते हैं कि राहुल गांधी नॉन सीरीयस पर्यटक राजनेता है। शिवानंद जी तो राहुल जी को ओबामा से ज़्यादा जानने लगे है। फिर भी कांग्रेस चुप क्यू ?'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर