मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी मामला; NCB कर रही शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से पूछताछ, अन्य 7 से भी पूछताछ

Aryan Khan: मुंबई में समुद्र में हो रही क्रूज रेव पार्टी के मामले में NCB 8 लोगों से पूछताछ कर रही है। इसमें शाहरुख खाने के बेटे आर्यन खान भी हैं।

aryan khan
आर्यन खान 

मुख्य बातें

  • ड्रग्स पार्टी मामले में 2 महिलाओं समेत 8 लोग हिरासत में लिए गए
  • जूते, कपड़ों, बैग और अंडरगारमेंट्स में छिपाकर ड्रग्स ले गए
  • छापेमारी में कोकीन, MD, MDMA, चरस मिला

मुंबई से गोवा के रास्ते में क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामले में NCB ने बड़ा एक्शन लिया है। एनसीबी ने FIR दर्ज कर ली है। मुंबई के डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि मुंबई तट पर एक कथित रेव पार्टी में छापेमारी के सिलसिले में आठ लोगों आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा से पूछताछ की जा रही है। आर्यन खान बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे हैं। एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि यह दो सप्ताह तक चली एक श्रमसाध्य जांच का परिणाम है। हमने विशिष्ट खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई की, कुछ बॉलीवुड लिंक्स की संलिप्तता सामने आई। 

क्रूज पर हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी मामले में ताबड़तोड़ खुलासे हो रहे हैं। सूत्रों से पता चला है कि समंदर के बीच क्रूज पर पार्टी करने के लिए जूतों में छिपाकर ड्रग्स ले जाई गई थी, अंडर गारमेंट्स, पर्स के हैंडल और कपड़ों के बीच में शातिर तरीके से ड्रग्स छिपाकर ले जाई गई थी। NCB ने अपनी कार्रवाई में चरस, कोकीन, MDMA, MD ड्रग्स बरामद की है।  ये पार्टी कितनी हाई प्रोफाइल और रसूखदार लोगों की थी, उसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के पास बहुत ही महंगे दामों में खरीदे गए थे। इसके लिए 60 हजार से लेकर 5 लाख तक एंट्री फीस रखी गई थी। रेड के दौरान करीब 600 हाई प्रोफाइल लोग थे, जिनमें ज्यादातर दिल्ली के रसूखदार शामिल थे। कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया के जरिए इनको पार्टी की जानकारी दी गई थी।

एनसीबी क्रूज स्टाफ की भूमिका की जांच कर रही है। ड्रग्स उपलब्ध कराने की भूमिका की जांच कर रही है। क्रूज स्टाफ के 10 लोगों को पूछताछ के लिए तलब किए गए हैं। NCB ने पार्टी के आयोजकों को भी तलब किया है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि पार्टी वाला क्रूज 15 दिन पहले ही शुरू हुआ था।

ड्रग्स पार्टी के आरोपी

  1. आर्यन खान
  2. अरबाज मर्चेंट 
  3. मुनमुन धामेचा 
  4. नूपुर सारिका 
  5. इश्मीत सिंह 
  6. मोहक जायसवाल 
  7. विक्रांत छोकर 
  8. गोमित चोपड़ा 

NCB का ऑपरेशन


 


 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर