Ranchi violence: पुलिस ने जारी किए रांची हिंसा में शामिल उपद्रवियों के फोटो, बाद में लिया वापस, ये है कारण

Ranchi violence: 10 जून को रांची में हुई हिंसा को लेकर पुलिस ने आरोपियों के फोटो जारी, जिन्हें बाद में वापिस लिया गया। कहा गया है कि पोस्टरों में कुछ त्रुटि थी। इसलिए उन्हें हटा दिया जाता है लेकिन सुधार के बाद फिर से लगाया जाएगा।

ranchi violence
आरोपियों के जारी किए गए फोटो 

झारखंड पुलिस ने रांची हिंसा के आरोपियों की तस्वीरों वाला पोस्टर जारी किया, जिसे बाद में संशोधन के लिए वापस ले लिया गया। पोस्टर के साथ लिखा है कि रांची हिंसा में वांछिक उपद्रवियों का फोटो पहचान कर रांची पुलिस का सहयोग करें। रांची पुलिस ने बाद में कहा कि 10 जून को रांची में घटित हिंसक घटना में वांछित उपद्रवियों का फोटो जारी किया गया था। परंतु संशोधन हेतु उसे वापस किया जाता है।

पुलिस ने हिंसा और उपद्रव की घटनाओं को लेकर अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 40 से भी अधिक लोगोंको हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार किये गये लोगों में से सात का अभी रिम्स में इलाज चल रहा है। पुलिस ने रांची के छह थाना क्षेत्रों में रहने वाले 155 लोगों पर 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई भी की है। इस मामले में अब तक कुल 26 एफआईआर दर्ज की गयी है, जिसमें 50 से ज्यादा लोगों को नामजद किया गया है। इसके अलावा एक हजार से ज्यादा अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी के खिलाफ 10 जून को शुक्रवार की नमाज के बाद रांची में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। विरोध के हिंसक होने से दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। विरोध के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई जो अब बहाल कर दी गई हैं।

रांची हिंसा में फंसे बिहार के मंत्री नितिन नवीन ने बताई आंखों देखी, 'धीरे-धीरे भीड़ मेरी गाड़ी के पीछे इकट्ठा होती गई फिर...'

पुलिस ने कहा कि वह सोशल मीडिया पोस्ट को स्कैन कर रही है और अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियाती कदम उठा रही है। पुलिस ने कहा कि चूंकि इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं, हम पूरे झारखंड में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पोस्ट की जांच की जा रही है। हम अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए निवारक उपाय भी कर रहे हैं। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई होगी।

रांची में तनाव और आगजनी के बीच 2 की मौत, पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी का मामला

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर