राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'ईडी को पुलिस से ज्यादा अधिकार दिए गए'

Ashok Gehlot: मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा कि इस देश में एक धर्म की राजनीति चल रही है। इस राष्ट्र ने ऐसा कभी नहीं देखा था। लोग चिंतित हैं, लेकिन वे डरे हुए हैं और ईडी के डर से बोल नहीं पा रहे हैं।

Rajasthan CM Ashok Gehlot slams Modi government says ED given more powers than the police
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सीएम अशोक गहलोत का मोदी सरकार पर हमला
  • ईडी को पुलिस से ज्यादा अधिकार दिए गए- अशोक गहलोत
  • सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की शक्तियों पर मुहर लगा दी। उसे अब अपनी कार्रवाई को सही ठहराने की भी जरूरत नहीं है और वह किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है। इसे पुलिस से ज्यादा अधिकार दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने जयपुर में बजट योजनाओं की समीक्षा के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में ये बातें कहीं।

ईडी को पुलिस से ज्यादा अधिकार दिए गए- अशोक गहलोत 

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा कि इस देश में एक धर्म की राजनीति चल रही है। इस राष्ट्र ने ऐसा कभी नहीं देखा था। लोग चिंतित हैं, लेकिन वे डरे हुए हैं और ईडी के डर से बोल नहीं पा रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ये बयान ईडी द्वारा विपक्षी दलों के कई नेताओं की गिरफ्तारी के बीच आया है। जांच एजेंसी ने मुंबई में पात्रा चॉल परियोजना के पुनर्विकास से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया।

ईडी के संबंध में सुप्रीम कोर्ट का फैसला चिंता बढ़ाने वाला, सीएम अशोक गहलोत बोले- इस तरह तो

सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर किया सीधा हमला

इससे पहले ईडी ने अब निलंबित हो चुके टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया था, जब उसे उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवास पर 20 करोड़ रुपए से अधिक कैश मिला था। मुख्यमंत्री गहलोत ने पीएम मोदी पर भी हमला किया और कहा कि प्रधानमंत्री ने उदयपुर में एक दर्जी का सिर काटने के बाद अहिंसा के लिए अपील जारी करने के उनके अनुरोध पर कार्रवाई नहीं की। 

Sawal public ka : चोरी नहीं की तो ED से डरना क्यों? ईडी करप्शन क्लीनर या मोदी राज का 'गब्बर'? 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि उदयपुर में हत्या के बाद अगर गिरफ्तारी तेजी से नहीं की गई होती तो राज्य के साथ देश में सांप्रदायिक दंगे हो सकते थे। मैंने इसे रोका। मैंने पीएम मोदी से लोगों से एक अपील जारी करने के लिए कहा कि हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। गहलोत ने कहा कि पीएम ने कोरोना महामारी के दौरान लोगों से 'ताली-थाली' में भाग लेने के लिए कहा, लेकिन हिंसा में शामिल न होने की अपील नहीं की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर