Jodhpur News:जोधपुर में बारिश का कहर, 'अवैध खनन' के चलते 'बारिश के पानी' में डूबने से 4 बच्चों की मौत 

Rain wreaks havoc in Jodhpur: अवैध खनन के चलते बारिश के पानी में 4 बच्चों की डूबकर मौत हो गई, मुख्यमंत्री गहलोत ने 5-5 लाख मुआवजा देने की घोषणा की है।

Jodhpur 4 children death
जेसीबी से खोदे गए गड्डे में भरा बारिश का पानी इन 4 बच्चों की मौत का कारण बन गया 

राजस्थान के जोधपुर जिले की एक बावड़ी में बारिश से जमा पानी में नहाने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई, स्थानीय प्रशासन ने बताया कि  'बावड़ी के गोविंदपुरा स्थित गवारियो की ढाणी में 4 बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई है।'  बताया जा रहा है कि ये हादसा यहां हुए अवैध खनन के चलते सामने आया है।

बताया जा रहा है कि अवैध खनन के चलते जोधपुर के गोविंदपुरा इलाके में जेसीबी से खोदे गए गड्डे में भरा बारिश का पानी इन 4 बच्चों की मौत का कारण बन गया, कहा जा रहा है बारिश के बीच खेलते-खेलते बच्चे इस गड्‌ढ़े में जा पहुंचे और डूबने से उनकी मौत हो गई।

हादसे के वक्त यहां पर पांच बच्चे खेल रहे थे

लोगों का कहना है कि हादसे के वक्त यहां पर पांच बच्चे खेल रहे थे और अचानक से देखते ही देखते ये पांचों बच्चे पानी में समा गए, उसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में वहां से बच्चों को बाहर निकाला तो देखा कि उसमें चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो चुकी है, जिसके बाद वहां हड़कम्प मच गया।

मृतक बच्चे के परिवारों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

हादसे को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए दुख जताया है। साथ ही मृतक बच्चे के परिवारों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। सीएम ने लिखा कि जोधपुर जिले की बावड़ी तहसील में भारी बारिश के कारण हुए जलभराव में डूबने से चार बच्चों की मृत्यु दुखद है। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शान्ति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं।

दो नाबालिग बच्चियों और दो नाबालिग लड़कों की मौत

इस हादसे में दो नाबालिग बच्चियों और दो नाबालिग लड़कों की मौत हुई है पुलिस ने शवों को बाहर निकाला और सीएचसी मोर्चरी में ले जाया गया जहां शवों का पोस्टमार्टम किया गया इसके बाद शव परिजानों को सौंप दिए गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर