Rahul Bhat Killing: राहुल भट की पत्नी को मिलेगी सरकारी नौकरी, बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार, हत्या की जांच SIT को 

कश्मीर के बडगाम में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद प्रशासन ने घोषणा की है कि SIT राहुल भट की हत्या के मामले की जांच करेगी साथ ही पत्नी को सरकारी नौकरी मिलेगी।

Rahul Bhatt wife govt job
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकियों के हमले में मारे गए राहुल भट की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है 

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा शुक्रवार को कश्मीरी पंडित समुदाय के सरकारी कर्मचारी राहुल भट के परिजनों से मिले और उन्हें इंसाफ दिलाने का भरोसा दिलाया। भट की बृहस्पतिवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। सिन्हा ने कहा कि आतंकवादियों और उनके समर्थकों को इस जघन्य कृत्य के लिए बहुत भारी कीमत चुकानी होगी।

इस मामले की जांच के लिए एक SIT का गठन भी किया गया है,  एलजी ऑफिस ने ट्वीट करके कहा है कि आतंकी हमले के सभी पहलुओं की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित करने का निर्णय लिया गया है वहीं जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकियों के हमले में मारे गए राहुल भट की पत्नी को सरकारी नौकरी और परिवार को वित्तीय सहायता देने का वादा किया है साथ ही राहुल भट की बेटी की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी।

'आतंकवादियों और उनके समर्थकों को इस बर्बर कृत्य के लिए बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी'

उपराज्यपाल ने भट की हत्या के खिलाफ घाटी में जारी कश्मीरी पंडितों के प्रदर्शन के बीच उनके परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट किया, 'राहुल भट के परिजनों से मुलाकात की और परिवार को इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया। दुख की इस घड़ी में सरकार राहुल भट के परिवार के साथ खड़ी है।' सिन्हा ने कहा कि आतंकवादियों और उनके समर्थकों को इस बर्बर कृत्य के लिए बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

2010-11 में जम्मू-कश्मीर में प्रवासियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत क्लर्क की नौकरी पाने वाले भट को आतंकवादियों ने बृहस्पतिवार को बडगाम जिले के चदूरा कस्बे में गोली मार दी थी। कश्मीरी पंडित समुदाय के सदस्य सरकार पर उनके जीवन की रक्षा करने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। वे सरकार से समुदाय की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने की मांग भी कर रहे हैं।

Rahul Bhat : राहुल के पिता का बड़ा बयान, आतंकियों ने नाम पूछकर मेरे बेटे को गोली मारी

राहुल भट की हत्या करने वाला आतंकी मारा गया, 24 घंटे के अंदर लिया बदला

कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या करने वाला आतंकी मारा गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर इस हत्या का बदला लिया। दूसरे आतंकी की तलाश जारी है। हत्या की जांच के लिए एसआईटी गठन किया गया। गौर हो कि कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार को एक सरकारी ऑफिस में घुसकर लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी।

दो आतंकवादी तहसील कार्यालय में दाखिल हुए और भट को गोली मार दी

35 वर्षीय राहुल भट चादूरा के तहसील ऑफिस में प्रवासी कश्मीरी पंडितों के रोजगार के लिए दिए गए विशेष पैकेज के तहत तैनात थे। शाम करीब चार बजकर 30 मिनट पर लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी तहसील कार्यालय में दाखिल हुए और भट को गोली मार दी। उस समय ऑफिस कर्मचारियों से भरा हुआ था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर