Punjab में बड़ी साजिश नाकाम, भारत-पाक सीमा के नजदीक से Tiffin Box Bomb बरामद

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 05, 2021 | 08:11 IST

Punjab News: दिवाली की पूर्व संध्या पर पंजाब पुलिस ने भारत-पाक सीमा के नजदीक एक बड़े संभावित आतंकी हमले को नाकाम कर दिया। पुलिस ने यहां एक टिफिन बम बरामद किया है।

Punjab Police recover ‘tiffin box bomb’ hidden in fields near India-Pakistan border
Punjab में बड़ी साजिश नाकाम,सीमावर्ती गांव से टिफिन बम बरामद (प्रतीकात्मक तस्वीर) 
मुख्य बातें
  • पंजाब पुलिस की सतर्कता से संभावित आतंकी हमला नाकाम
  • पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास खेत में छिपाकर रखा गया 'टिफिन बॉक्स बम' बरामद
  • जलालाबाद धमाका मामले में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों से पूछताछ के बाद हुई बरामदगी

फिरोजपुर: सीमावर्ती राज्य पंजाब में एक और संभावित आतंकवादी हमले को विफल करते हुए, पंजाब पुलिस ने दीवाली की पूर्व संध्या पर जिला फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा पर एक टिफिन बम बरामद किया है। यह बम सीमा के नजदीक गांव अली के में खेतों में छुपाया गया था। बरामद किए गए टिफिन में विस्फोटक पदार्थ भरा हुआ था। इस सप्ताह की शुरुआत में जलालाबाद धमाका मामले में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों से पूछताछ के बाद बुधवार को अली के गांव से यह बम बरामद किया गया।

पंजाब पुलिस की गिरफ्तारियां

विवरण साझा करते हुए, पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने कहा कि लुधियाना ग्रामीण पुलिस ने सोमवार को जलालाबाद विस्फोट मामले में आरोपी को आश्रय और रसद सहायता प्रदान करने के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया था- जिनकी पहचान रंजीत सिंह उर्फ ​​गोरा के रूप में हुई है। एनआईए मामले की जांच कर रही है। गिरफ्तार लोगों की पहचान फिरोजपुर के गांव झुग्गे निहंगा वाले निवासी जसवंत सिंह उर्फ ​​शिंदा बाबा और लुधियाना के गांव वलीपुर खुर्द के बलवंत सिंह के रूप में हुई है। साथ ही रंजीत सिंह उर्फ ​​गोरा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूछताछ के बाद हुई बरामदगी

आपको बता दें कि गांव झुग्गे निहंगा वाले के बलविंदर सिंह उर्फ ​​बिंदू की 15 सितंबर 2021 की रात करीब आठ बजे जलालाबाद कस्बे में मोटरसाइकिल विस्फोट में मौत हो गयी थी। उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि थी। जलालाबाद विस्फोट मामले में तीन आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं और उनके पास से 1 टिफिन बम, 2 पेन ड्राइव और 1 लाख 15 हजार रुपये नकद बरामद किए गए हैं। डीजीपी ने कहा कि इस मामले की जांच के दौरान पता चला कि आरोपियों के पास एक टिफिन बम है, जिसे उन्होंने खेती के खेतों में छिपा कर रखा था। उन्होंने बताया, 'आरोपी व्यक्तियों के खुलासे के बाद, बुधवार को फिरोजपुर के गांव अली के में काउंटर इंटेलिजेंस फिरोजपुर और लुधियाना और सीआईए जगराओं की टीमों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया और टिफिन बम बरामद किया गया।'

एडीजीपी आंतरिक सुरक्षा आरएन ढोके ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है और जल्द ही और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है। इससे पहले भी अमृतसर ग्रामीण, कपूरथला, फाजिल्का और तरनतारन में पिछले कुछ महीनों में टिफिन बम बरामद हुए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर