डिप्रेशन बढ़ा रहा कोरोना! लुधियाना के अस्‍पताल में मरीज ने की खुदकुशी, 1 घंटे पहले ही लगी थी वैक्‍सीन

पंजाब में लुधियाना के एक अस्‍पताल में कोविड-19 से संक्रम‍ित मरीज ने खुदकुशी कर ली। एक घंटे पहले ही उसे टीका लगा था। लुधियाना पंजाब के सर्वाधिक प्रभावित जिलों में शामिल है।

डिप्रेशन बढ़ा रहा कोरोना! लुधियाना के अस्‍पताल में मरीज ने की खुदकुशी, 1 घंटे पहले ही लगी थी वैक्‍सीन
डिप्रेशन बढ़ा रहा कोरोना! लुधियाना के अस्‍पताल में मरीज ने की खुदकुशी, 1 घंटे पहले ही लगी थी वैक्‍सीन  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्‍ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण का बढ़ता कहर मरीजों में डिप्रेशन भी बढ़ा रहा है। संक्रमण से लोगों की मौत की खबरों के बीच मरीजों द्वारा खुदकुशी की रिपोर्ट भी देश के कई हिस्‍सों से आ रही है। पिछले दिनों महाराष्‍ट्र के पुणे में एक महिला की खुदकुशी के बाद अब पंजाब के लुधियाना से ऐसी ही एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें एक कोविड मरीज ने अस्‍पताल में ही पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी।

यह घटना मंगलवार (20 अप्रैल) की है। एसीपी वारयम सिंह के मुताबिक, 35 वर्षीय युवक को इससे एक दिन पहले ही लुधियाना के सिव‍िल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को शाम 5 बजे उसे टीका लगाया गया था। एक घंटे बाद ही अस्‍पताल के कर्मचारियों ने उसे पंखे के सहारे फंदे से लटकता पाया। उन्‍होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

पंजाब में कोविड का बढ़ता संक्रमण

यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जबकि पंजाब में एक अप्रैल से अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 61,000 से अधिक मामले सामने आए हैं और संक्रमण से एक हजार से अधिक लोगों की जान गई है। राज्‍य में मोहाली, लुधियाना और अमृतसर संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं।

संक्रमण के हालात को देखते हुए सरकार ने सोमवार को राज्य में कड़ी पाबंदियों की घोषणा की थी, जिनमें रात के कर्फ्यू को एक घंटा बढ़ाने और र, सिनेमा हॉल, जिम ,स्पा, कोचिंग सेंटर आदि को 30 अप्रैल तक बंद करने का आदेश शामिल है।

पुणे से भी आ चुकी है ऐसी रिपोर्ट

इससे तीन दिन पहले 17 अप्रैल को पुणे से भी ऐसी ही एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें 42 साल की एक महिला ने कोविड-19 संक्रमण से उबरने के बाद खुदकुशी कर ली थी। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है कि महिला ने कोविड-19 के डिप्रेशन की वजह से खुदकुशी की थी या ऐसा गंभीर कदम उठाने के पीछे कोई और वजह थी।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर