Amarinder Singh: अमरिंदर सिंह ने बनाया पंजाब लोक कांग्रेस नाम का राजनीतिक दल, कांग्रेस से दिया इस्तीफा

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और साथ ही नए राजनीतिक दल 'पंजाब लोक कांग्रेस' के गठन की घोषणा की। उन्होंने घोषणा की थी कि वह पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले एक राजनीतिक दल बनाएंगे।

Amarinder Singh
अमरिंदर सिंह 
मुख्य बातें
  • अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया
  • अमरिंदर सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस नाम की नई पार्टी बनाई
  • पंजाब में अमरिंदर बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते हैं

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नई राजनीतिक पार्टी 'पंजाब लोक कांग्रेस' के गठन की घोषणा की है। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सात पन्नों का इस्तीफा भेजा है। सिंह ने राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू के साथ कटु सत्ता संघर्ष के बीच सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। पत्र में उन्होंने लिखा कि सिद्धू की प्रसिद्धि का एकमात्र दावा यह था कि वह मुझे और मेरी सरकार को गाली देंगे। उन्हें राहुल और प्रियंका का संरक्षण प्राप्त था, जबकि आपने इस सज्जन की धोखेबाजी से आंखें मूंद लीं, जिन्हें हरीश रावत द्वारा सहायता और प्रोत्साहन दिया गया था, जो शायद सबसे संदिग्ध व्यक्ति थे।

कैप्टन ने पत्र में हरीश रावत का व्यक्तित्व दोहरा बताया और कहा कि मेरे खिलाफ आधी रात को साजिश रची गई। आपके और आपके बच्चों के कहने पर साजिश रची गई। आपके और बच्चों के व्यवहार से चोट पहुंची। आधी रात को CLP की मीटिंग बुलाई गई थी। ना कभी रिटायर हुआ था, ना होऊंगा।

अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा था कि पंजाब में विधानसभा चुनाव उनके फिर से मुख्यमंत्री बनने को लेकर नहीं है, बल्कि राज्य में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) को हराने को लेकर है। टाइम्स नाउ के एडिटर-इन-चीफ राहुल शिवशंकर से बाचतीच में सिंह ने कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष अधिकारियों के साथ कोई राजनीतिक बातचीत नहीं की है, लेकिन पंजाब में बीजेपी और अकाली दल से अलग हुए गुट के साथ एक स्थिर सरकार बनाने की उम्मीद है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, अकाली दल और आप बाहर हैं। मुझे नहीं लगता कि राज्य में जो स्थिति है, उसमें वे पंजाब के लिए सही लोग हैं। इसलिए मैंने कहा है कि हम भाजपा के साथ और उसके साथ भी एक स्थिर सरकार बना सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर