Punjab Lockdown: पंजाब के सभी शहरों और कस्बों में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने के आदेश

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 20, 2020 | 19:56 IST

Punjab Lockdown News:पंजाब सरकार ने सख्त कदम उठाया है जिसके तहत राज्य के सभी शहरों और कस्बों में शुक्रवार से वीकेंड लॉकडाउन और शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू के आदेश दिए हैं।

Punjab Lockdown news Curfew orders from 7 pm to 5 am in all cities and towns of state
सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने उच्‍चस्‍तीय बैठक में हालात की समीक्षा की इसके बाद राज्‍य में आपात कदम उठाने की बात कही 

मुख्य बातें

  • राज्य सभी शहरों और कस्बों में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा
  • बसों और अन्‍य वाहनों में 50 फीसदी यात्री ही सफर कर सकेंगे
  • कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारी ही मौजूद रह सकेंगे

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की मार से देश के कई राज्य जूझ रहे हैं, वहीं राज्य सरकारें इससे निपटने के लिए प्रयासरत हैं और आवश्यक कदम उठा रही हैं, इसी क्रम में पंजाब सरकार ने गुरूवार को बड़ा कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि सीएम अमरिंदर सिंह ने राज्य सभी शहरों और कस्बों में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं,ये शुक्रवार से लागू होगा।

वहीं अन्य कदमों के तहत 31 अगस्त तक राज्य में होने वाली शादियों और अंतिम संस्कारों को छोड़कर सभी समारोहों पर प्रतिबंध लगाने का भी आदेश जारी किया गया है इसके साथ ही बसों और अन्‍य वाहनों में 50 फीसदी यात्री ही सफर कर सकेंगे वहीं कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारी ही मौजूद रह सकेंगे साथ ही निजी कार और फोरव्हीलर में तीन लोगों को ही यात्रा करने की अनुमति होगी।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा-हमें राज्य की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किए बिना सख्त होने की आवश्यकता है'  सीएम ने कहा कि राज्य में कोरोना से हुई 920 मौतें मुझे पीड़ा देती है...

पंजाब राज्य में कोरोना वायरस मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि को लेकर सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने उच्‍चस्‍तीय बैठक में हालात की समीक्षा की इसके बाद राज्‍य में आपात कदम उठाने की बात कही, साथ ही राज्य में हफ्ते के आखिर में लॉकडाउन किया जाएगा।

पंजाब में कोरोना के चलते 920 लोगों की गई जान 

बताया जा रहा है कि 31 अगस्त तक इन आपातकालीन उपायों को लागू किया जाएगा।कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या राज्य में बढ़कर 36,083 हो गई और महामारी से मरने वालों की संख्या 920 पर पहुंच गई। लुधियाना में आठ, पटियाला में छह, जालंधर में तीन और अमृतसर, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, कपूरथला, मनसा और पठानकोट में एक-एक मरीज की मौत हो गई। सोमवार को कोविड-19 के 941 मरीज ठीक हो गए। अब तक राज्य में 22,703 मरीज ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 12,460 मरीजों का इलाज चल रहा है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर