गृह मंत्री अमित शाह से मिले अमरिंदर सिंह, CAPF की 25 कंपनियां मांगी, कहा- निकले किसान आंदोलन का हल

लंबे समय से चले आ रहे किसान आंदोलन के सामाजिक, आर्थिक और सुरक्षा प्रभावों का हवाला देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से कृषि कानूनों को तत्काल निरस्त करने को कहा।

Amit Shah and Amarinder Singh
दिल्ली में हुई दोनों की मुलाकात 

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज शाम को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान क्या बातचीत हुई इसकी जानकारी मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने दी। उन्होंने बताया कि जल्द से जल्द किसान आंदोलन खत्म होना चाहिए। इसकी आड़ में विरोधी ताकतें फायदा उठा सकती है। प्रमुख किसान नेताओं समेत कई आरएसएस/भाजपा/शिवसेना के पंजाब स्थित नेता निशाने पर हैं।

उन्होंने कहा, 'स्वतंत्रता दिवस और विधानसभा चुनावों से पहले बढ़े सुरक्षा खतरों के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी ताकतों से सुरक्षा के लिए सीएपीएफ की 25 कंपनियों और बीएसएफ के लिए ड्रोन-विरोधी उपकरणों की के लिए गृह मंत्री शाह से मुलाकात की। ड्रोन/आतंकवादी गतिविधि बढ़ने की चेतावनी दी।' 

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमित शाह से किसानों के विरोध को हल करने के लिए हस्तक्षेप करने और विरोधी ताकतों को उनके गुस्से का फायदा उठाने से रोकने के लिए कृषि कानूनों को निरस्त करने का आग्रह किया। उन्होंने लंबे समय तक चलने वाले किसान आंदोलन का सामाजिक, आर्थिक और सुरक्षा पर पड़ने वाले प्रभावों का हवाला दिया।

केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के इनपुट का हवाला देते हुए पंजाब के सीएम ने कहा कि ट्रेन, बसों और मंदिरों सहित संभावित लक्ष्य प्रमुख किसान नेता (5 ऐसे नेताओं पर विशिष्ट इनपुट प्राप्त हुए थे लेकिन उन्होंने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया था) आरएसएस कार्यालय, आरएसएस/भाजपा/शिवसेना के पंजाब स्थित नेता है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर