BJP अध्यक्ष JP नड्डा के घर के बाहर किया प्रदर्शन, आग लगाने की कोशिश, NSUI के 4 सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास के बाहर प्रदर्शन में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए कई जगह छापेमारी की गई। अब तक चार आरोपियों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया जा चुका है। चारों NSUI के सदस्य हैं।

nsui protest
नड्डा के आवास के बाहर NSUI का प्रदर्शन 

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) के चार सदस्यों को मोती लाल नेहरू मार्ग स्थित भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास के बाहर कथित तौर पर आग लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि एनएसयूआई राष्ट्रीय प्रतिनिधि 30 साल के जगदीप सिंह, चंडीगढ़ राज्य महासचिव 25 साल के सर्वोत्तम राणा,  राष्ट्रीय समन्वयक एनएसयूआई 26 साल के प्रणव पांडे और महासचिव एनएसयूआई 28 साल के विशाल  को विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया गया है।

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था प्रभाग, जोन- II) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष के नई दिल्ली में स्थित आवास से आग लगने की सूचना मिली थी। पूछताछ करने पर पता चला कि शाम करीब साढ़े चार बजे करीब 10-12 लोग घर के बाहर जमा हो गए और नारेबाजी की। कुछ देर बाद वे उग्र हो गए और लकड़ी के डंडे पर दो खाकी शॉर्ट्स लपेटकर आग लगा दी और घर के गेट पर बने सुरक्षा कक्ष में जलती हुई शॉर्ट्स फेंक दीं। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। 

पुलिस ने कहा कि इस संबंध में तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। जांच के दौरान वैज्ञानिक जांच के लिए घटनास्थल से प्रदर्शनियों को उठा लिया गया और घटना स्थल के बाहर लगे सीसीटीवी के फुटेज की जांच की गई। फुटेज में कैद हुआ है कि रोहतक, हरियाणा और बिजनौर, उत्तर प्रदेश में पंजीकृत पाए गए दो वाहनों में लगभग 10-12 लोग आए थे। स्थानीय खुफिया जानकारी से पता लग पाया कि अपराधी भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) के सदस्य थे। इस मामले में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए कई छापेमारी की गई और अब तक चार आरोपियों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया जा चुका है। 

पुलिस ने कहा कि आरोपी द्वारा इस्तेमाल की गई एक इनोवा कार भी बरामद की गई है। अन्य आरोपियों की भी पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर