Prashant Kishore: नीतीश को लेकर बोले प्रशांत किशोर- 'थके हुए सीएम के शासन को तैयार रहे बिहार'

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 16, 2020 | 22:55 IST

नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री पद पर आसीन हो गए हैं, इसके बाद चुनावी रणनीतिकार और जेडीयू के पूर्व नेता प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को तंज भरे लहजे में बधाई दी है।

Prashant Kishore
जेडीयू के पूर्व नेता प्रशांत किशोर ने नीतीश की जीत पर उन्हें तंजभरे अंदाज में बधाई दी है 

बिहार (Bihar) की सत्ता पर एक बार फिर से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) काबिज हो गए हैं, उनकी इस जीत पर उन्हें तमाम बधाइयां मिल रही हैं वहीं कुछ उनके पुराने साथी इस मौके पर तंज कसने में भी पीछे नहीं दिख रहे हैं, बात यहां पर चुनावी रणनीतिकार और जेडीयू के पूर्व नेता प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) की हो रही है जिन्होंने नीतीश की जीत पर उन्हें तंजभरे अंदाज में बधाई दी है।

नीतीश कुमार शपथ ग्रहण करने के बाद उन पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें भाजपा ने इस पद पर ‘मनोनीत’ किया है, साथ ही उन्होंने कहा-'सीएम के रूप में एक थके हुए और राजनीतिक रूप से कमजोर नेता के साथ, बिहार को खुद को कुछ और सालों के अभावग्रस्त शासन के अप्रिय स्थिति के लिए तैयार करना चाहिए।'

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले प्रशांत किशोर ने जेडीयू से अलग हो गए थे और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था, वहीं  प्रशांत पूरे बिहार विधानसभा चुनाव में शांत रहे वो इसमें सक्रिय नहीं दिखाई दिए वहीं 20 जुलाई के बाद उन्होंने आज ट्वीट किया है।

कभी नीतीश के खासे करीबी रहे प्रशांत किशोर को जेडीयू का उपाध्यक्ष बनाया गया था लेकिन अक्सर विरोधाभासी विचारों की वजह से नतीश और प्रशांत के रिश्तों में खटास आ गई और उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

तेजस्वी और चिराग पासवान ने भी अपने "खास अंदाज" में नीतीश को दी बधाई

वहीं नीतीश कुमार के शपथग्रहण समारोह का वहिष्कार करने वाली राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को तंज कसते हुए बधाई दी, इसके अलावा नीतीश के शपथ लेने के बाद किए गए ट्वीट में चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री बनने की बधाई, उम्मीद है कि यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। हाल में बिहार में संपन्न विधानसभा चुनाव में राजग को 125 सीटें मिलीं जिसमें नीतीश कुमार की जेडीयू को 43 जबकि बीजेपी को जेडीयू से 31 सीट अधिक (74 सीट) हासिल हुईं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को नीतीश कुमार के बिहार के मुख्यमंत्री के रूप शपथ लेने के बाद उन्हें बधाई दी और केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का परिवार राज्य के विकास के लिए मिलकर काम करेगा।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर